Horoscope

राशिफल 17 दिसंबर: मेष, कन्या, सिंह और मकर राशि वाले इन मामलों में बरते सावधानी, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: मेष, कन्या, सिंह, मकर राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन कुछ मामलों में बहुत ही विशेष है. कुछ राशियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है. 12 राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज मकर राशि में चंद्रमा गोचर कर रहा है. मकर राशि में गुरु और शनि की युति पहले से ही बनी हुई है. आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है. सभी राशियों पर आज ग्रहों और नक्षत्र का प्रभाव पड़ रहा है.

मेष – आज फैसले बेहद सोच समझ कर लें. किसी अपरिचित या अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर काम करना भारी पड़ सकता है. कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी होगी. ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है. बॉस कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, कोशिश करें कि शिकायत का कोई मौका न मिले. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की कमाई में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं. स्वास्थ्य को लेकर आने वाले समय में दिक्कतें बढ़ेंगी. कोई परेशानी है तो थोड़ा सतर्क रहें. घर की सभी महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखने की आदत बनाएं. चोरी होने कि आशंका है. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

वृष- आज कई प्रयासों के बावजूद अगर मन प्रसन्न महसूस न कर रहा हो तो चिंतित न हों, शाम तक की स्थितियों में बदलाव होने के आसार हैं. कार्यस्थल पर भी हालात आपके मुताबिक होंगे. व्यापारियों को अपने खाते आदि की जानकारियों से खुद अपडेट रखने की जरूरत है. कामकाज के बोझ के चलते थकावट रहेगी, लेकिन शारीरिक क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से सामान्य है. परिवार के सदस्यों का मूड खराब होने पर तनाव घेर सकता है. सबके साथ मिलकर भजन कीर्तन या सत्संग सुनेंगे तो वातावरण जल्दी सामान्य होगा. परिचित या मित्र से मिल सकते हैं, उनके लिए वक्त निकालें, उसे अच्छा महसूस होगा.

मिथुन- आज के दिन सकारात्मक सोच रखें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति भी परेशानियां घटाने की ओर बढ़ रही हैं. नौकरी कर रहें लोग आत्मविश्वास से भरे रहें, जिसे समय समय पर दिखाने की जरूरत होगी. कारोबारी थोड़ा सतर्कता के साथ काम करें. आपका किसी सरकारी अधिकारी से विवाद संभव है, ऐसी स्थिति बनती है तो आपको पहल करते हुए शांत रहना होगा. सेहत को लेकर सिर दर्द या नसों संबंधित परेशानी हो सकती है. बीपी और हृदय रोगी भी सावधानी बरतें. किसी भी सूरत में लापरवाही न करें. मन में तनाव या उलझन है तो परिवार से साझा करें और बच्चों के साथ समय बिताएं.

कर्क- आज के दिन पढ़ाई हो या फिर करियर पूरे मन से किए गए प्रयासों में सफलता का समय आ चुका है. आज आपकी सभी कोशिशें आपके लिए लक्ष्यों तक ले जाने वाली होंगी. ऑफिशियल स्थितियों कि बात करें तो तालमेल और सहयोग बढ़ाना होगा, प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो रहा है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. महिलाओं को जरूर अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. ससुराल पक्ष में विवाद की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर खान-पान बेहद संतुलित रखें. ओवर इटिंग से पेट दर्द जैसी दिक्कतें आ सकती हैं. परिवार में कहीं नए मेहमान या किसी नजदीकी की शादी का शुभ समाचार आ सकता है.

सिंह- आज के दिन आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा,क्योंकि मेहनत से ही सफलता मिलने की संभावना है, लेकिन काम के दौरान कुछ सावधानियां भी बरतनी होंगी. कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार की संभावना है. कोई नया व्यवसाय चाहते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें. वरिष्ठों या फील्ड के अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों का पढ़ाई या काम में मन नहीं लग रहा है तो लक्ष्य पाने में मुश्किल आएगी. स्वास्थ्य को लेकर अनिद्रा की स्थिति परेशान कर सकती है, दिनचर्या को ठीक करें. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से माहौल अशांत हो सकता है.

कन्या- आज के दिन कार्यस्थल से घर तक आज गुस्से पर नियंत्रण रखें. शांत रहने से ही स्थितियां अनुकूल रहेंगी. संभव हो तो गाय की सेवा करें. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर काम करने की जरूरत है, उनका दिया हर काम समय पर दक्षता से पूरा करना होगा. कारोबार में ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों को ग्राहकों का ख्याल रखना होगा, तालमेल बिठाकर काम करना होगा. फिलहाल ग्रह की स्थितियां बेहतर लाभ का इशारा कर रही हैं. सेहत को लेकर सतर्क रहें. मिर्च मसाला और गरिष्ठ भोजन करने से बचें. परिवार में कोई सदस्य अचानक बीमार पड़ सकता है.

तुला- आज के दिन खुद को जिम्मेदारियों से दूर समझना ठीक नहीं. खुद पहल कर उन्हें निभाएं. कोशिश करें किसी कारणवश छुट्टी पढ़ाई को पूरा कर सकते हैं. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं तो नए अवसर मिलेंगे. अगर आप सेल्स से जुड़ा कामकाज कर रहे हैं तो टारगेट सेट करके रखें. कारोबार बढ़ाना चाहते हैं तकनीकी का इस्तेमाल करें, प्रचार-प्रसार भी बढ़ाने की जरूरत होगी. युवाओं को तकनीकी से अपडेट रहना चाहिए. अगर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. विशेष अलर्ट रहें. दवाएं और दिनचर्या दोनों नियमित रखें. बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो जमीन या मकान पर करें, लाभदायक होगा.

वृश्चिक- आज के दिन संयमित और कार्यशैली अनियंत्रित रखने की जरूरत है. मन आलस्य और विलासिता की ओर खींच सकता है. नौकरी में आज आप का प्रदर्शन अच्छा होगा, जिससे बॉस और उच्च अधिकारियों के आप विश्वास पात्र बनेंगे. भाग्य में बढ़ोतरी होगी और यह आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, अचानक पैर दर्द हो सकता है. आर्थिक परेशानियां घेर सकती हैं, लेकिन परिवार की मदद से आप राहत पा सकेंगे.

धनु- आज भाग्य का पूरा साथ मिलता दिख रहा है. प्रॉपर्टी में निवेश भविष्य में अच्छे लाभ का सौदा होगा. हालांकि इससे कमाई बढ़ने के साथ खर्च भी खिंच जाएगा. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी चल रही है तो इसमें भी लाभ है. बहुत संभव है कि फैसला आपके पक्ष में आए. लोहे-धातु का कारोबार करने वालों के लिए भी समय अच्छा है. हिसाब किताब में थोड़ी सतर्कता बरतें. महामारी से सतर्क रहते हुए छोटी-छोटी बीमारी पर भी डॉक्टर के संपर्क में रहें. नियमित योग और ध्यान लाभप्रद होंगे. परिवार में किसी रिश्तेदार की व्यर्थ की बातों से माहौल तनाव भरा हो सकता है, समस्या बढ़े तो निदान खोजे.

मकर- आप के दिन जिन पर भरोसा कर रहे हैं संभव है कि वह निजी कारणों से सहयोग न दे पाएं. ऑफिस में अपना कामकाज पूरी जिम्मेदारी से निभाएं, हो सकता है कि दूसरे का काम भी आपको सौंप दिया जाए. सोना-चांदी और का व्यापार करने वालों को कारोबारी सतर्क रहें मामूली चूक भी बड़ी नुकसानदेह हो सकती है. युवाओं को करियर को लेकर विकल्पों पर साथ-साथ काम करने की जरूरत है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा के मरीजों की तबीयत अचानक बिगड़ सकती है, अपना ध्यान रखें. परिवार में जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है, जिसके लिए थोड़ा चिंता घेर सकती है.

कुम्भ- कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ाएं और एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें. समाज में अपनी छवि पर भी ध्यान देने की जरूरत है. सरकारी नौकरी या बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, प्रमोशन भी मिल सकता है. कारोबारी वर्ग को ध्यान रखना है कि महत्वपूर्ण फैसले लेने की सूरत में काम का तारतम्यता बिगड़ने न पाए. इससे अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें. सेहतमंद रहने के लिए संतुलित बेहद जरूरी है. परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की आशंका हैं, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें.

मीन- आज भाग्य और ग्रहों की दशा के मुताबिक कम रिस्क वाला ही कदम उठाएं. बॉस से मिले काम को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. गुस्से में आकर किसी को बुरा भला न बोलें. एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा करना पड़ रहा है तो कुछ समय रुकना ज्यादा सही होगा. घर में जो बच्चे टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं, उन्हें इससे बचाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी. बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top