Automobile

BMW 3 Series Gran Limousine की लॉन्चिंग तारीख की घोषणा, इस दिन होगी भारतीय बाजार में एंट्री

यह पहली बार है जब BMW भारत में 3 सीरीज़ का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पेश करेगी. भारत में फिलहाल 3 सीरीज की जो कारें बिक रही हैं उनके मुकाबले यह ज्यादा लंबी है.

BMW 3 Series Gran Limousine launch on 21st January ann

नई दिल्ली: बीएमडब्ल्यू इंडिया ने 3 Series Gran Limousine की लॉन्चिंग तारीख का एलान कर दिया है. यह कार 21 जनवरी 2021 को लॉन्च होगी.

यह एक 3 सीरीज कार है और लॉन्ग व्हीलबेस के साथ आ रही है जो कि अपने आप में एक खास बात है. अधिकांश लक्ज़री कार चॉफर चालित होती हैं, फिर इस सेगमेंट की कोई दूसरी कार लॉन्ग व्हीलबेस की पेशकश नहीं करती है. यह पहली बार है जब BMW भारत में 3 सीरीज़ का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन पेश करेगी. यह राइट हैंड ड्राइव मॉडल स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च होगी.

भारत में फिलहाल 3 सीरीज की जो कारें बिक रही हैं, उनके मुकाबले यह ज्यादा लंबी है. इसका अधिक लंबा व्हीलबेस इसके रियर लेगिंग को काफी बढ़ाता है. इसमें रियर यात्रियों के लिए लगभग 50 मिमी अतिरिक्त रियर लेगरूम मिलता है. पीछे की सीट भी बेहतर है, जबकि इक्विपमेंट के लेवल को 3 सीरीज के मौजूदा स्तर से अलग बनाने के लिए बढ़ाया गया है.

BMW 3 Series Gran Limousine की लॉन्चिंग तारीख की घोषणा, इस दिन होगी भारतीय बाजार में एंट्री

3 Series Gran Limousine में स्पेस काफी होगा और तीन यात्री बहुत आराम से बैठ सकेंगे. वैसे भी इस कार से ज्यादा लग्जरी ओरिएंटेड फीचर्स की उम्मीद की जा रही है क्योंकि कार का फोकस रियर सीट पैसेंजर के लिए होगा न कि ड्राइवर के लिए जैसा की 3 सीरीज की गाड़ियों में होता है.

इसे डीजल और पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा. बीएमडब्ल्यू इसे 3 सीरीज़ सेडान से ऊपर और 5 सीरीज़ से नीचे के सेगमेंट में रखेगी. फिलहाल केवल मर्सिडीज की ई-क्लास ही इस तरह के लॉन्ग व्हीलबेस वाला मॉडल है, लेकिन वह इसके ऊपर के सेगमेंट में है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top