MUST KNOW

Swapna Shastra: क्या आपको Dream में नजर आते हैं ये पशु-पक्षी? जानें क्या है प्रभु का संकेत

Dreams

हर सपने (Dream) का अपना अलग महत्व होता है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में कुछ जानवरों और पक्षियों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सपने में देखना बेहद शुभ होता है.

नई दिल्ली. मनुष्य के जीवन में सपनों (Dreams) का बहुत महत्व है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने आने वाले समय की ओर इशारा करते हैं. हर सपने (Dream) का अलग मतलब होता है. सपने में पशु-पक्षियों को देखना बेहद शुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आपने आने वाले समय में धन की प्राप्ति होने वाली है.

स्वप्न शास्त्र में बताया गया सपनों का मतलब

आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपको सपने में गाय या गाय दूध देती हुई दिखाई देती है या फिर हाथी या उल्लू दिखाई देते हैं तो इसका स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार क्या मतलब होता है.

सपने में गाय का दिखना

हिदूं धर्म में गाय (Cow) को माता माना गया है. गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार, अगर आपको सपने (Dream) में गाय नजर आती है तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही सफलता (Success) मिलने वाली है.

सपने में दूध देती गाय का नजर आना

अगर आपको सपने में गाय दूध देती हुई नजर आती है तो यह बहुत शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार, अगर किसी को सपने में दूध देती गाय दिखती है तो उस घर में जल्द ही सुख-समृद्धि आने वाली होती है.

सपने में हाथी का दिखना

सपने (Dream) में हाथी (Elephant) का देखना शुभ माना जाता है. हाथी को समृद्धि और ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार, सपने में हाथी को देखने से घर में धन का आगमन होता है.

सपने में उल्लू का नजर आना

सपने (Dream) में उल्लू (Owl) का देखना शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपके ऊपर धन की वर्षा होने वाली है. उल्लू को माता लक्ष्मी (Mata Laxmi) का वाहन माना गया है. सपने देखने के बाद मां लक्ष्मी के मंदिर में लाल रंग का वस्त्र अर्पित करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top