OFFICENEWS

WhatsApp के नए Privacy Policy को लेकर एक्शन में आई Indian Government, कंपनी की बढ़ सकती है परेशानी

जबरन डेटा लेने वाले WhatsApp के नए Privacy Policy से परेशान यूजर्स के लिए अब भारत सरकार सामने आ गई है. लोगों की निजी जानकारियों से लेकर लेन-देन का डेटा लेने के लिए भेजे गए नोटिफिकेशन का अब केंद्र सरकार समीक्षा कर रही है. लगातार घट रहे यूजर्स के बाद WhatsApp की आने वाले दिनों में और परेशानी बढ़ सकती है.

1/5 केंद्र सरकार कर रही समीक्षा

Govt is looking into matter

Times of India की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नए Privacy Policy पर केंद्र सरकार की नजर है.

2/5 प्राइवेसी उल्लंघन की हो रही जांच

Inquery on privacy issue

प्राप्त जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार WhatsApp के नए Privacy Policy की वजह से प्राइवेसी के उल्लंघन की जांच कर रही है जिसमें यूजर्स से उनके कुछ बिजनेस और लेन-देने के डिटेल्स मांगे गए हैं.

3/5 आईटी मंत्रालय ने की बैठक

IT ministey holds meeting

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के Data policy को लेकर आईटी मंत्रालय में High Level चर्चा हुई है. केंद्र सरकार सभी घटकों से बातचीत के बाद ही कोई कदम उठाएगी.

4/5 WhatsApp से मांगी जा सकती है सफाई

WhatsApp may be questioned

केंद्र सरकार नए डेटा मामले को गंभीरता से ले रही है. बताया जा रहा है कि डेटा मामले में सरकार WhatsApp से सवाल जवाब कर सकती है.

5/5 WhatsApp के नए Privacy Policy का हो रहा विरोध

Users opposing WhatsApp Policy

बताते चलें कि 5 जनवरी को WhatsApp ने दुनिया के सभी यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी का नोटिफिकेशन भेजा है. इस नए नोटिफिकेशन में WhatsApp ने कहा है कि कंपनी आपके निजी कॉल डेटा, कॉन्टेक्ट नंबर्स, लोकेशन, लेन-देन की जानकारी और प्लेटफॉर्म में शेयर होने वाले सभी फोटो-वीडियो का इस्तेमाल कर सकता है. आपकी सूचना को फेसबुक से साथ शेयर करने की बात भी की गई है. अब पूरी दुनिया में WhatsApp के इस नई पॉलिसी का विरोध हो रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top