JOB ALERTS

Lok Sabha Secretariat में 12वीं से लेकर Graduation तक के लिए Sarkari Naukri, जानिए आवेदन प्रक्रिया

लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021) में कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां चल रही हैं. इन पदों के लिए 12वीं पास (12th Pass Jobs) वाले भी आवेदन के पात्र हैं. इच्छुक उम्मीदवार 8 फरवरी 2021 तक आवेदन कर लें.

नई दिल्ली: लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat Recruitment 2021) में विभिन्न पदों पर भर्तियां चल रही हैं. लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने कई पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख  8 फरवरी 2021 है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

लोक सभा सचिवालय में इन पदों पर होगी भर्ती

लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, हेड कंसल्टेंट (Head Consultant), सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट), सोशल मीडिया (जूनियर कंसल्टेंट), ग्राफिक डिजाइनर, सीनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी), जूनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी) और सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट) समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

भर्ती के लिए जरूरी योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए आवेदन की योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. कुछ पदों के लिए आवेदन की योग्यता 12वीं पास (12th Pass Jobs) मांगी गई है. वहीं अन्य पदों पर भर्तियों के लिए ग्रेजुएशन (Graduation) तक की योग्यता अनिवार्य है. योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन (Notification) देखें.

रिक्त पदों की जानकारी और संख्या

हेड कंसल्टेंट – 01 पद
सोशल मीडिया मार्केटिंग (सीनियर कंसल्टेंट) – 01 पद
सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर कंसल्टेंट) – 01 पद
ग्राफिक डिजाइनर – 01 पद
सीनियर कंटेंट राइटर (हिन्दी) – 01 पद
जूनियर कंटेंट राइटर (हिंदी) – 01 पद
सोशल मीडिया मार्केटिंग (जूनियर एसोसिएट) – 03

तय है उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 22 वर्ष से 58 वर्ष तक होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है. इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

जानिए आवेदन प्रक्रिया

भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को 8 फरवरी 2021 तक फॉर्म भरकर संबंधित डॉक्युमेंट्स के साथ [email protected] पर भेजना होगा. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन वॉक इन इंटरव्यू (Walk In Interview) के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top