Automobile

Kia Motors ने केवल 17 माह में बेच डालीं 2 लाख गाड़ियां, इतने कम वक्त में यह बिक्री आंकड़ा पार करने वाली पहली कार कंपनी

किया मोटर्स भारत में सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल की बिक्री करती है.

Kia Motors India ने भारत में केवल 17 माह के अंदर 2 लाख गाड़ियों की होलसेल घरेलू बिक्री का आंकड़ा पार कर ​लिया है. जुलाई 2020 तक कंपनी 1 लाख गाड़ियां बेच चुकी थी. इसके बाद केवल 6 माह के रिकॉर्ड वक्त में किया मोटर्स ने और 1 लाख कारों की बिक्री की. किया मोटर्स भारत में सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल की बिक्री करती है. किया मोटर्स की भारत में कुल बिक्री में लगभग 60 फीसदी हिस्सेदारी किया सेल्टोस और सोनेट के GTX वेरिएंट्स के ऊपर के टॉप एंड वेरिएंट्स और कार्निवल के लिमोजिन वेरिएंट की है.

भारत में कनेक्टेड कारों के मामले में भी किया मोटर्स अग्रणी है. किया मोटर्स अब तक 1.06 लाख यूवो कनेक्टेड किया व्हीकल्स की बिक्री कर चुकी है. कंपनी की ​कुल बिक्री में कनेक्टेड कारों की हिस्सेदारी 53 फीसदी है. कंपनी द्वारा बेची गईं हर दो कारों में से एक में कनेक्टेड कार फीचर्स हैं.

Seltos का सबसे बड़ा योगदान

किया मोटर्स भारत की टॉप 5 कार कंपनियों में शामिल है. किया मोटर्स द्वारा भारत में अब तक बेची गईं 2 लाख यूनिट में से 149,428 यूनिट सेल्टोस की हैं. वहीं सोनेट की 45,195 यूनिट और कार्निवल की 5409 यूनिट का योगदान है. सोनेट किया मोटर्स की लेटेस्ट लॉन्चिंग है, जो सितंबर 2020 में लॉन्च हुई थी.

टीयर 3 व टीयर 4 शहरों का करेगी रुख

देश में इस वक्त Kia Motors के 300 टच प्वॉइंट्स हैं. कंपनी की योजना अपने नेटवर्क को टीयर 3 और टीयर 4 शहरों में फैलाने की है.इस बड़ी उपलब्धि पर किया मोटर्स इंडिया के एमडी व सीईओ कूकह्यून शिम ने कहा कि भारत में किया को कारोबार शुरू किए हुए केवल 17 माह हुए हैं. इतने कम वक्त के अंदर कंपनी भारत की ‘यंगेस्ट ऑटोमोबाइल डिसरप्टर’ और बेस्ट सेलिंग ऑटोमोबाइल ब्रांड्स शुमार हो गई. हमने केवल 17 माह के अंदर 2 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार किया और रिकॉर्ड बना दिया. इसकी वजह हमारे मूल्यवान ग्राहकों को भरोसा और किया मोटर्स के डीलर पार्टनर्स, वेंडर पार्टनर्स व अन्य हितधारक हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top