OFFICENEWS

WhatsApp में एड हुए नए फीचर, Group Admin को मिली नई पावर

Whatsapp के नए फीचर में ग्रुप बनाने वाले डिस्क्रिप्शन तो शामिल कर सकते हैं. साथ ही बाकी सदस्यों को भी इसकी अनुमति दे सकते हैं. इसके अलावा  कुछ सदस्यों या सारे सदस्यों को डिस्क्रिप्शन देने से रोक भी सकते हैं.

नई दिल्ली: सिग्नल (Signal) एप से मिल रही कड़ी टक्कर के बीच व्हाट्सएप ने ग्रुप फीचर के लिए नए फीचर जारी किए हैं. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अब उसके यूजर्स को पहले से ज्यादा सुविधाएं दी जाएंगी. इस नए अपडेटेड वाट्सएप अवतार में ग्रुप डिस्क्रिप्शन, नए कंट्रोल और व्हाट्सऐप एडमिन (Group Admin) को पहले से ज्यादा अधिकार जैसे फीचर दिए गए हैं.

ग्रुप एडमिन को नए अधिकार

Whatsapp के नए फीचर में ग्रुप बनाने वाले डिस्क्रिप्शन तो शामिल कर सकते हैं. साथ ही बाकी सदस्यों को भी इसकी अनुमति दे सकते हैं. इसके अलावा  कुछ सदस्यों या सारे सदस्यों को डिस्क्रिप्शन देने से रोक भी सकते हैं. अब ग्रुप एडमिन को यह अधिकार भी मिलेगा कि ग्रुप का सब्जेक्ट और आइकन कौन बदले, कौन नहीं. नई व्यवस्था के तहत अब ग्रुप एडमिन दूसरों को दी गई एडमिन परमिशन से भी हटा सकता है.

‘ग्रुप कैप अप’ का फायदा

व्हाट्सएप यूजर को अब मेंशन फीचर मिलेगा जिसे ग्रुप कैप अप के नाम से दिया गया है. इसका फायदा यह है कि इसमें यूजर उन सभी मैसेज को देख सकते हैं जिनमें उन्हें मेंशन किया गया है. इसके लिए यूजर को बस @ बटन टैप करना होगा जो चैट बॉक्स के नीचे दाहिनी तरफ मिलेगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top