NEWS

दिल्ली में अब हफ्ते में चार नहीं, छह दिन चलेगा कोरोना टीकाकरण अभियान

vaccine

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत हुई है. अभी तक दिल्ली में हफ्ते में चार दिन टीका लगाया जाता था. अब हफ्ते के छह दिन कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

नई दिल्लीः दिल्ली में हफ्ते में चार दिन के बजाय अब से छह दिन कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कुल 9357 लोगों को टीका लगाया गया. दिन में टीके के प्रतिकूल असर के 17 मामले सामने आए और लाभार्थियों में से 51 फीसदी को टीके की खुराक दी गई.

उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के केंद्रों पर 8131 लोगों को ‘कोविशील्ड’ टीका लगाया गया जबकि केंद्र सरकार की ओर से संचालित अस्पतालों में 1226 स्वास्थ्य कर्मियों को ‘कोवैक्सीन’ का टीका लगाया गया. ‘कोविशील्ड’ का टीका लगाने के बाद 14 लोगों में प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिले जबकि ‘कोवैक्सीन’ टीके के तीन मामले प्रतिकूल असर सामने आए.

इससे पहले दिल्ली में हफ्ते में चार दिन टीका लगाया जाता था और बुधवार, शुक्रवार और रविवार को टीकाकरण नहीं होता था. अब हफ्ते में छह दिन टीकाकरण अभियान चलेगा. राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के तहत सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है.

दिल्ली में कोरोना के 114 नए मामले और 2 मौतें
दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 114 नए मामले आए. इसके साथ राष्ट्रीय राजधानी में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 6,35,331 हो गई. पिछले 24 घंटों में और 2 लोगों को चीन से आए वायरस ने भारत से छीन लिया. इसके साथ इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 10,858 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में 58,598 लोगों की जांच की, जिनमें 31,159 आरटी-पीसीआर और 27,439 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल हैं.

सक्रिय मामलों की संख्या सोमवार को 1265 थी, जो अगले दिन घटकर 1217 हो गई. आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, अब तक कुल 6,23,256 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या मंगलवार को 466 रही.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top