Automobile

नई Suzuki Hayabusa की लॉन्च से पहले लीक हुई इंटरनेट पर तस्वीर, भारत में लोगों को बेसब्री से इंतजार

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Suzuki Hayabusa Teased ahead of Launch:  देश में फरवरी 2021 में हम कई वाहनों की लांचिंग देखेंगे। जिनमें कई दोपहिया वाहन भी शामिल हैं। कुछ दिन पहले खबर आ रही थी कि 2021 सुजुकी हायाबुसा का प्रीमियर 5 फरवरी को होगा। जिसकी हाल ही में अब सोशल वेबसाइट पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जी हां, 2021 सुजुकी हायाबुसा सुपरबाइक के दुनिया में अधिकारिक रूप से अनावरण करने से कुछ दिन पहले इंटरवेब पर तस्वीरें देखी जा रही हैं।

बदलावों की लंबी होगी सूची: जिससे इसके डिजाइन और स्टाइलिंग में मिलने वाले कुछ महत्वपूर्ण बदलाव की जानकारी सामनें आ गई है।सामनें आए कुछ विवरणों के अनुसार नई हायाबुसा अपने आईकानिक नाम के साथ सिल्हूट को बनाए रखती है। जो इसके लुक को पहले से ज्यादा आक्रामक बनाता है। अन्य परिवर्तनों में एग्जॉस्ट, नए हेडलैम्प क्लस्टर आदि के लिए एक संशोधित डिज़ाइन शामिल है। बहुत सी मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि सुजुकी 2021 हायाबुसा को एलईडी हेडलाइट्स, रिडिजाइन किए गए फ्यूल टैंक भी दिए जाएंगे। हालांकि इसके बारे में कोई तस्वीर अभी साझा नहीं की गई है।

भारत में लॉन्च पर रिपोर्ट: भारतीय ग्राहकों में इस बाइक का बेसब्री से इंतजार होगा। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही भारत में भी इस सुपरबाइक को उतारेगी क्योंकि देश में Suzuki Hayabusa की काफी डिमांड है। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नया इंजन दिया जाएगा। बताते चलें कि इस बाइक को सबसे पहले यूरोप,यूएसए और फिर अन्य बाजारों में बंद कर दिया गया था।  

इंजन को लेकर संशय: फिलहाल यह धांसू बाइक एक बार फिर से वापसी को तैयार है, और कंपनी इसमें 200 बीएचपी के आसपास पॉवर के साथ एक नया लिक्विड कूल्ड 1,440 सीसी इंजन का उपयोग करेगा। हालांकि अन्य जानकारी लॉन्च के समय ही पूरी तरह से प्राप्त होंगी।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top