NEWS

Kisan Rail: प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लगाएगी भारतीय रेल, गुजरात से इन राज्यों में करेगी सप्लाई

Kisan Rail: गुजरात के धोराजी (Dhoraji) से किसान रेल सेवा बुधवार को 22.15 बजे रवाना होकर गुरूवार को जयपुर स्टेशन पर 15.15 बजे आगमन व 16.00 बजे प्रस्थान कर शनिवार को 13.15 बजे लांगचाेलियत पहुंचेगी. लांगचोलियत से यह रेलसेवा रविवार को 06.00 बजे रवाना होकर मंगलवार को 17.40 बजे राजकोट पहुंचेगी.

नई दिल्ली.  देश में प्याज की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसे में अब रेल मंत्रालय ने एक नया कदम उठाया है.रेलवे मंत्रालय (Railway Ministry) की ओर से प्याज (Onion) को एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचाने के लिए अब साप्ताहिक किसान रेल (Kisan Train) का संचालन किया जा रहा है.

रेलवे की ओर से कृषि उत्पाद प्याज की ढुलाई के लिए अब हर बुधवार को (10 ट्रिप) किसान रेल चलेगी. यह सेवा आज बुधवार से शुरू हो रही है. पहली ट्रेन आज रात्रि धोराजी से 22:15 पर रवाना होगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुताबिक गुजरात के धोराजी (Dhoraji) से यह रेल सेवा बुधवार को 22.15 बजे रवाना होकर गुरूवार को जयपुर स्टेशन पर 15.15 बजे आगमन व 16.00 बजे प्रस्थान कर शनिवार को 13.15 बजे लांगचाेलियत पहुंचेगी.

इसी प्रकार लांगचोलियत से यह रेलसेवा रविवार को 06.00 बजे रवाना होकर सोमवार को जयपुर स्टेशन पर 23.30 बजे आगमन व मंगलवार को जयपुर से 00.05 बजे प्रस्थान कर 17.40 बजे राजकोट पहुंचेगी.

यह रेलसेवा मार्ग में राजकोट, पालनपुर, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, आगराफोर्ट, टूण्डला, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, बाराबंकी, गोरखपुर, छपरा,  मबरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुडी, न्यू बोंगाईगांव व चंगसारी स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुताबिक इस पार्सल ट्रेन में प्याज बुक करने के लिए संबंधित स्टेशन के पार्सल कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top