OFFICENEWS

एलन मस्क का दावा, इस साल के अंत तक लगा दी जाएगी इंसान के दिमाग में कंप्यूटर चिप

एलन मस्क (Elon Musk) ने चिप लगाने की जानकारी ट्विटर पर एक यूजर के ट्वीट के रिस्पॉन्स में दी. दरअसल एक ट्विटर यूजर ने मस्क से कहा कि वो एक एक्सीडेंट के बाद से पिछले कई सालों से पैरेलाइज है इसलिए वो क्लिनिकल ट्रायल के लिए हमेशा मौजूद है.

elon musk

टेस्ला और स्पेस एक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि उनकी कंपनी न्यूरालिंक इस साल के अंत तक ह्यूमन ट्रायल शुरू कर देगी. यानी जल्द ही एलन मस्क की कंपनी इंसान के दिमाग में लगने वाली चिप बना लेगी और उसे इंसान के दिमाग में लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी.

elon musk

आपको बता दें कि ये चिप कंप्यूटर से जुड़ जाएगी. एलन मस्क ने चिप लगाने की जानकारी ट्विटर पर एक यूजर के ट्वीट के रिस्पॉन्स में दी. दरअसल एक ट्विटर यूजर ने मस्क से कहा कि वो एक एक्सीडेंट के बाद से पिछले कई सालों से पैरेलाइज है इसलिए वो क्लिनिकल ट्रायल के लिए हमेशा मौजूद है.

elon musk

इसके जवाब में मस्क ने कहा कि न्यूरालिंक काफी तेजी से मेहनत कर रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो हम इस साल के अंत तक ह्यूमन ट्रायल शुरू कर देंगे.

elon musk

एलन मस्क का ये प्रोजेक्ट साल 2016 में लॉन्च हुआ था. मस्क ने 2019 में भी इस बारे में बयान देते हुए कहा था कि वो 2020 के अंत तक इंसानों पर टेस्टिंग शुरू कर देंगे.

elon musk

हाल ही में मस्क ने ये जानकारी दी थी कि न्यूरालिंक ने नैनोटेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर के एक बंदर के दिमाग में चिप लगाई थी. मस्क के अनुसार वायरलेस चिप के माध्यम से बंदर सिर्फ अपने दिमाग से ही वीडियो गेम खेल सकता है. न्यूरालिंक ने दूसरे जानवरों पर भी चिप की टेस्टिंग की है. पिछले साल एक सुअर के दिमाग में चिप लगाई गई थी.

elon musk

मस्क ने अपने बयान में कहा था कि चिप के माध्यम से लकवे की समस्या को ठीक किया जा सकता है इसके साथ ही इंसान को टेलीपैथी की शक्तियां भी मिल सकती हैं. कुछ वक्त पहले मस्क ने न्यूरालिंक में नौकरी के संदर्भ में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाला था.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top