MUST KNOW

Airtel ने तैयार किया 5G Service का Roadmap, सबसे पहले इन शहरों में शुरू होगी सेवा

airtel-1594312872-1597687719

Airtel की 5G सर्विस 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा तेज होगी. कंपनी ने इसे हैदराबाद में टेस्ट किया है और दावा किया है कि 5G नेटवर्क पर एक फुल लेंथ मूवी को कुछ सेकेंडों में डाउनलोड किया जा सकता है.

नई दिल्ली: देश में 5G Service के लिए अब एयरटेल अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलती दिख रही है. देश में सबसे पहले 5G Service टेस्ट करके Airtel पहले ही सभी को चौंका चुकी है. अब कंपनी ने इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने का रोडमैप भी तैयार कर लिया है.

बड़े शहरों से होगी शुरुआत

टेक साइट telecomtalk के अनुसार एयरटेल के CEO Gopal Vittal ने कहा है कि 5G Service की शुरुआत सबसे पहले बड़े शहरों से होगी. उन्होंने साफ किया कि 5G Service को पूरे भारत में एक साथ लॉन्च नहीं किया जाएगा. सरकार से अनुमति मिलने के तुरंत बाद इस सेवा को शुरू किया जा सकता है.

एयरटेल ने कहा है कि एयरटेल का मोबाइल ब्रॉडबैंड इंफ्रास्ट्रक्चर Future-Proof है. ये नए 5G Service को तुरंत शुरू करने के लिए तैयार टेक्नोलॉजी है. कंपनी का दावा है कि एयरटेल देश में 5G Service शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

कैसा है Airtel का 5G service?

कंपनी की 5G सर्विस 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा तेज होगी. कंपनी ने इसे हैदराबाद में टेस्ट किया है और दावा किया है कि 5G नेटवर्क पर एक फुल लेंथ मूवी को कुछ सेकेंडों में डाउनलोड किया जा सकता है.

हैदराबाद में कमर्शियली हो चुकी है शुरुआत

कंपनी के CEO और MD गोपाल बिठ्ठल ने Airtel 5G रेडी नेटवर्क के बारे में अनाउंस किया है. Airtel 5G सर्विस को हैदराबाद में कमर्शियली लाइव किया गया है. कंपनी के CEO ने बताया कि स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के साथ ही Airtel 5G सर्विस शुरू की जा सकती है.

3GB प्रति सेकंड की है रफ्तार

Airtel 5G सर्विस में 3Gbps तक की डाउनलोडिंग स्पीड मिल सकती है. कंपनी अपनी 5G सर्विस स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के तुरंत बाद शुरू कर सकती है. Airtel की 5G सर्विस रेडियो, कोर और ट्रांसपोर्ट सभी डोमेन के लिए कम्पैटिबल होगी. कंपनी ने अपने 5G सर्विस का वीडियो भी YouTube पर जारी किया है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top