Horoscope

राशिफल 6 फरवरी: कन्या, तुला, धनु और मीन राशि वालों को हो सकती है परेशानी, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. मेष, कर्क, कन्या और तुला राशि वालों का आज कुछ चीजों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं. जबकि मकर राशि में आज पंच ग्रही योग बन रहा है. यहां पर सूर्य, गुरु, बुध, शनि और शुक्र विराजमान हैं. आज के दिन कुछ राशियों को जॉब और बिजनेस में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष- आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है. नौकरी संबंधी मामलों में सचेत रहें. अपने समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. व्यापारिक मामलों को लेकर बेहद सजगता रखनी होगी, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा, याद किए गए विषयों को सरलता से समझ पाएंगे. युवाओं को दोस्तों से उधारी नहीं लेनी चाहिए. चुकाने में देरी या लंबे समय तक धन फंसने पर रिश्तों में कटुता आ सकती है. पुरानी बीमारी है में सुधार आने की संभावना है. ससुराल पक्ष से मांगलिक कार्यों के लिए निमंत्रण मिल सकता है. पूरे परिवार के साथ सम्मिलित हों, मन प्रसन्न रहेगा.

वृष- मेहनतकश लोगों के लिए आज का दिन सार्थक और मनचाही सफलता दिलाने वाला होगा. टेलीकम्युनिकेशन और टारगेट बेस्ड काम करने वालों को अच्छी सफलता मिलेगी. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को भी अच्छा मुनाफा होता नजर आ रहा है. युवाओं को भी करियर में अच्छे मौके मिलेंगे. जिन्हें पेट संबंधी कोई रोग है तो जल्द राहत के आसार दिख रहें हैं.संतान की कार्यशैली पर ध्यान दें यदि वह पढ़ाई या नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं तो फोन पर संपर्क बढ़ाने की जरूरत है. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. जमीन या प्लॉट की सोच रहे हैं तो निर्णय लेना सार्थक रहेगा.

मिथुन- आज के दिन करीबी संबंधों में कम्युनिकेशन गैप न हो, इसका ध्यान रखें. विदेशी कंपनी में कार्यरत लोग यात्रा पर जा सकते हैं. कारोबारियों को व्यापार में गैरकानूनी काम करना महंगा पड़ सकता है, सरकारी कार्रवाई की चपेट में भी आ सकते हैं. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. महामारी को देखते हुए सुरक्षा की सभी व्यवस्था करके रखें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, उनकी दवाओं और दिनचर्या को लेकर सतर्क रहें. छोटे भाई के साथ विवाद की स्थिति आ सकती है. थोड़ा धैर्य के साथ काम करें और प्रयास करें कि आपकी पहल से मामले का निपटारा हो जाए.

कर्क- आज दूसरों के साथ किया व्यवहार काम बनाएगा या बिगाड़ेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को बड़े प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं या कर चुके हैं उनके लिए दिन शुभ है. ध्यान रखें अपने लेनदेन और कानूनी दस्तावेजों में पारदर्शिता बनाए रखें. विद्यार्थियों को कंबाइंड स्टडी करें, इससे बेहतर परिणाम मिलेंगे. कान से संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहें. घर के बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क रहने की सलाह दें. घर या कार्यस्थल में अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें और सुरक्षा संबंधी सभी उपायों की नियमित तौर पर जांच करें.

सिंह- आज दिन की शुरुआत सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगी. आर्थिक मामले भी सुलझते नजर आएंगे. नौकरी कर रहे लोगों को ऑफिशल षड्यंत्र से बच कर रहना होगा. परिश्रम से सफलता मिलती नजर नहीं आ रही है, इसलिए समय और बढ़ाना होगा. पैतृक कारोबार कर रहे लोगों को अच्छे सलाहकारों की जरूरत है, इसके माध्यम से उन्हें भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे. हृदय रोग से जूझ रहे हैं तो रूटीन चेकअप अवश्य कराएं. किसी भी प्रकार की समस्या उभरने पर लापरवाही न बर्तें. कुल में शोक समाचार मिलने की आशंका है. दुखी परिजनों को सांत्वना दें और कठिन परिस्थिति से लड़ने के लिए तैयार रखें.

कन्या- आज परिश्रम करने में कतई पीछे न हटे. जिन लोगों का काम पहले से बढ़ा है, उन्हें राहत की भी उम्मीद है. सहकर्मियों के साथ वाद विवाद के लिए सजग रहें. मामूली बातों पर तनाव बढ़ सकता है. बड़े लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई से फोकस बिगाड़ सकते हैं, अभिभावकों को दिनचर्या और संगत पर कड़ी निगाह रखनी होगी. हेल्थ को देखते हुए आज गर्भवती महिलाओं को विशेष ध्यान रखना होगा, तो वहीं संतान और पिता के स्वास्थ्य में भी अचानक गिरावट आ सकती है. परिजनों को महामारी के प्रति सचेत करते रहें. घर के किसी व्यक्ति विशेष से मनमुटाव गहरा हो सकता है.

तुला- आज के दिन भावनाएं वाणी के माध्यम से बाहर आ सकती हैं, सजग रहें. ऑफिस के महत्वपूर्ण कामों से फोकस न खोएं. नई जिम्मेदारी काम का बोझ बढ़ाने के साथ आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. पार्टनरशिप में काम कर रहे लोग तालमेल बिठाएं. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार हैं तो चल रही दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें. मौसम बदल रहा है ऐसे में सर्दी-जुकाम या खांसी की चपेट में आ सकते हैं. परिवार में जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है, ऐसे में आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. जिन लोगों ने भूमि में निवेश किया था, उनके लिए दिन मुनाफा लेकर आया है.

वृश्चिक- आज ऊर्जा के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छी खासी सफलता मिलने की उम्मीद है. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, इसलिए तैयारी रखें. व्यापारी छोटे मुनाफे के लिए भविष्य की कल्पना और निवेश करने से बचें. मरीजों को सतर्क रहना है, तबीयत खराब होने की आशंका है. घर का इंटीरियर बदलने के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. ख़रीददारी करते वक्त जेब का ध्यान रखें. परिवार या रिश्तेदारी में अहम के टकराव के चलते रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है, ध्यान रखें यदि आप घर में बड़े हैं तो आगे बढ़कर इसका समाधान के लिए पहल करनी होगी.

धनु- आज के दिन भाग्य के भरोसे बैठे रहना नुकसानदेह हो सकता है. क्षमता-परिश्रम पर भरोसा करते हुए आय के नए स्रोत खोजें. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य करते समय उसकी जांच जरूर करते रहें. गलती की गुंजाइश नहीं रखनी चाहिए. बड़े प्रोजेक्ट हाथ में आ सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के पेपर यदि नजदीक हैं तो दिनचर्या संतुलित रखते हुए सख्ती से परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए. पैरों में दर्द और सूजन आने की आशंका है, तो वहीं गंभीर रोगों की चपेट में भी आ सकते हैं. घर में किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर बातचीत में सहमति बन सकती है, साथ ही पिता से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है.

मकर- आज के दिन क्षणिक क्रोध, आलस्य और अहंकार के टकराव से बचना होगा. पूरे उत्साह के साथ टीम का मनोबल बढ़ाते हुए जुट जाएं, सर्वोत्तम सफलता मिलने की संभावना है. सहकर्मी काम समय से पूरा करने भी खुले दिल से सहयोग करेंगे. गायन में रुचि रखने वाले लोग कोशिश में कमी न रखें. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. वरिष्ठजनों की सलाह से नफा-नुकसान का आकलन कर लें. मधुमेह के रोगियों को विशेष ख्याल रखना होगा. संतान की संगति पर पैनी निगाह रखें. नशे या नकारात्मक व्यक्ति का साथ गलत रास्ते की ओर ले जाएंगा. अविवाहितों की विवाह से संबंधित बातचीत चल सकती है.

कुम्भ- आज के दिन मस्तिष्क काफी सतर्क है तो दिमाग में आ रहे विचारों को व्यर्थ न गंवाएं. नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग कर सकते हैं, तो वहीं शोध परक कार्यों में लगे लोग निर्णय सफल होता दिख रहा है. व्यापारी छोटे-छोटे लाभ पर भी पैनी निगाह बनाए रखें. ध्यान रखें ग्राहकों को सामान की गुणवत्ता है या सेवा से शिकायत न आए. युवा वर्ग फोकस बनाए रखें, जल्द ही सफलता का नया मार्ग खुलेगा. जो लोग अक्सर भूल जाते हैं उनके लिए मेडिटेशन करना लाभकारी सिद्ध होगा. घर की सफाई का जिम्मा लें. घर में यदि कोई छोटा बच्चा है तो उसकी पढ़ाई में भी मदद कर सकते हैं.

मीन- आज के दिन आपके पिछले कार्यों को देखते हुए आपको अवॉर्ड मिल सकते हैं. लंबे समय पहले किया गया पूंजी निवेश मुनाफे के तौर पर आज मिल सकता है. ऑफिस की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिससे निस्संदेह मानसिक तनाव भी बढ़ेगा. समय के साथ साथ कर्मक्षेत्र के लिए खुद को अपडेट करते चलें. कारोबारियों को मुनाफा कमाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको उपभोक्ताओं की अच्छी संख्या जोड़ने में मदद मिलेगी. सेहत को लेकर आज तनाव और कमजोरी हेल्थ में गिरावट कर सकती है. घर में मेहमान के आगमन के संकेत हैं, आतिथ्य में कोई कमी न रहें इस बात का भी ध्यान रखें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top