NEWS

Delhi सरकार का बड़ा फैसला, अगले 6 महीने के लिए घटाए 20% Circle Rate

दिल्ली में संपत्तियां खरीदना अब सस्ता हो गया है. दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार ने अगले 6 महीने तक सर्किल रेट 20 प्रतिशत कम करने की घोषणा की है. 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक संकट से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ी राहत प्रदान की है. केजरीवाल सरकार ने अगले 6 महीने तक दिल्ली में सभी प्रकार की संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर सर्किल रेट (Circle Rate) 20 प्रतिशत कम कर दिया है. इससे प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक हजारों लोगों को फायदा होगा और रियल एस्टेट सेक्टर में भी तेजी आएगी. 

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट करके बताया, ‘माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में सभी प्रकार की आवासीय, वाणिज्य और औद्योगिक संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर सर्किल रेट  (Circle Rate) 20 प्रतिशत कम कर दिया गया है. लोग अगले 6 महीने तक इस छूट का लाभ उठा पाएंगे. 

रियल एस्टेट सेक्टर को बूस्ट अप मिलेगा

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से रियल एस्टेट सेक्टर एक जगह रुका हुआ था. सीएम केजरीवाल के इस फैसले इस सेक्टर को बूस्ट अप मिलेगा और लोग संपत्तियों की खरीद-बिक्री के लिए प्रेरित होंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बस्तियों और क्षेत्रों की सभी श्रेणियों में आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों से संबंधित सर्किल दरें 30 सितंबर 2021 तक 20 प्रतिशत तक कम कर दी गई हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top