JOB ALERTS

Bsc-MSc पास युवाओं को डायरेक्ट नौकरी देगी योगी सरकार, सिर्फ इंटरव्यू होगा आधार

बैचलर ऑफ साइंस (BSc) और मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) कृषि सब्जेक्ट वाले युवक-युवतियों को कैंपस सेलेक्शन के लिए बुलाया जाएगा

लखनऊ: प्रदेश के बेरोजगार, लेकिन हुनरमंद युवाओं को योगी सरकार नौकरी देने की तैयारी में है. तकनीकि रूप से पारंगत युवाओं को अधिकारी और कर्मचारी स्तर की नौकरी दी जाएगी. यह पहली बार है जब उप्र राज्य चीनी निगम में अभियंत्रण, लेखा, शर्करा तकनीक आदि से संबंधित पदों पर बिना एक्सपीरिंयंस के युवाओं को ट्रेनी बनाया जाएगा. सीएम योगी ने खुद इसकी अनुशंसा की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अनुशंसा पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने की हरी झंडी राज्य चीनी निगम को दे दी है. बैचलर ऑफ साइंस (BSc) और मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) कृषि सब्जेक्ट वाले युवक-युवतियों को कैंपस सेलेक्शन के लिए बुलाया जाएगा. 

इन पदों पर होगी सीधी भर्ती
पिछले हफ्ते ही यूपी सरकार ने तीन चीनों मिलों में अभियंता, प्रबंधक, मुख्य रसायनज्ञ, मुख्य लेखाकार, मुख्य गन्ना प्रबंधक, उप मुख्य रसायनज्ञ, सहायक अभियंता, प्रधान प्रबंधक, निर्माण रसायनज्ञ, गन्ना प्रबंधक, प्रशासनिक अधिकारी और क्वॉलिटी कंट्रोल मैनेजर सहित ट्रेनी पदों के लिए भर्ती निकाली थी. अब इन पदों को भरने के लिए तकनीकि रूप से स्ट्रांग व मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले युवाओं को मौका दिया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में तीन चीनी मिलों मुंडरेवा (बस्ती), पिपराइच (गोरखपुर) और मोहिउददीनपुर(मेरठ) में सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट शुरुआत की है. मुख्य सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना निगम लिमिटेड के मुताबिक www.upsugarcorporation.com पर पूरी जानकारी दी गई है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं. शुरुआती दौर में 51 पदों पर भर्ती होगी. इसके बाद बाकी पदों पर भर्ती की जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top