NEWS

Red Fort Violence: पहले ही लिखी जा चुकी थी हिंसा की पटकथा? दीप सिद्धू ने खोले कई राज

Red Fort Violence: सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दीप सिद्धू ने बताया कि 25 तारीख को वह सिंघु बॉर्डर के ही पास किसी जगह पर रुका हुआ था. 26 जनवरी को वह सुबह सिंघु बॉर्डर आया, वहां से करीब 11 बजे अपने तीन साथियों के साथ लाल क़िला पहुंचा. 

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों के ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल क़िले (Red Fort) पर जो हुआ वो पूरी दुनिया ने देखा. लाल क़िले पर हुई ये हिंसा कोई अचानक हुई घटना नहीं थी, बल्कि इसकी पटकथा पहले से ही लिखी जा चुकी थी. इसके सुराग अब क्राइम ब्रांच को मिलने लगे हैं. बता दें कि इस हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) 7 दिन की पुलिस रिमांड में है. बुधवार को उससे पहले दिन की पूछताछ की गई. क्राइम ब्रांच ने कई घंटों तक दीप से पूछताछ की जिसमें उसने कई खुलासे किए. 

पुलिस के बड़े अधिकारियों ने की पूछताछ

हिंसा की प्लानिंग को डिकोड करने के लिए क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह और डीसीपी मोनिका भारद्वाज खुद भी पूछताछ में शामिल हुए. इसके अलावा किसी बड़ी साजिश की संभवना को ध्यान में रखते हुए आईबी के अधिकारी भी दीप सिद्धू से पूछताछ करने के लिए पहुंचे थे.

26 जनवरी का हिसाब ले रही पुलिस 

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक पुलिस अभी सिर्फ दीप सिद्धू से 26 जनवरी का हिसाब ले रही है कि वह 26 जनवरी वाले दिन किस-किस से मिला और कहां-कहां गया था. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दीप सिद्धू ने बताया कि 25 तारीख को वह सिंघु बॉर्डर के ही पास किसी जगह पर रुका हुआ था. 26 जनवरी को वह सुबह सिंघु बॉर्डर आया, वहां से करीब 11 बजे अपने तीन साथियों के साथ लाल क़िला पहुंचा. उसके साथ उसके तीन साथी कौन थे पुलिस ये भी पता लगा रही है. 

… तो इसलिए छुपता फिर रहा था दीप सिद्धू

दीप ने पुलिस को बताया कि वह गाड़ी में सवार होकर अलग-अलग रास्तों से लाल क़िला पहुंचा था और वहां पहुंचने के बाद वो फेसबुक लाइव करने लगा. लेकिन पूछताछ के दौरान वह यह नहीं बता पाया कि आखिरकार लाल क़िला वह करने क्या गया था. इसके बाद वह वापस सिंघु बॉर्डर चला गया. लेकिन वहां दीप सिद्धू को लेकर दो गुट बन चुके थे. दीप सिद्धू को लगने लगा था कि उसके साथ कुछ अनहोनी हो सकती है लिहाजा वह सिंघु बॉर्डर से निकल कर हरियाणा और पंजाब में जाकर छुप गया था.

पहले ही हो चुकी थी लाल क़िला हिंसा की प्लानिंग? 

दीप सिद्धू ने पुलिस को बताया कि उसको पता चला कि सब लोग आ रहे थे इसलिए वो भी चला गया. उसने लाल क़िला जाने के सवाल पर पुलिस को बताया कि उसके पास लगातार फोन आ रहे थे कि लाल क़िला चलना है इसलिए वो भी चला गया. लाल क़िला हिंसा के आरोपी के इसी बयान के आधार पर और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद हुई शुरुआती पूछताछ में क्राइम ब्रांच को भी ये लगने लगा है कि 26 जनवरी को हुई हिंसा की पटकथा पहले ही रची जा चुकी थी. 

इकबाल सिंह और दीप सिद्धू से आमने-सामने होगी पूछताछ

हालांकि क्राइम ब्रांच दीप सिद्धू के ब्यानों को वेरिफाई कर रही है. फिलहाल पुलिस की पूछताछ अभी भी जारी है. क्राइम ब्रांच अब इकबाल सिंह और दीप सिद्धू को आमने-सामने बैठकर पूछताछ करने के बारे में भी सोच रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top