OFFICENEWS

India vs England: बुमराह को आराम, कुलदीप-सिराज की हुई वापसी, जानें भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

India vs England: चेन्नई टेस्ट में टॉस जीतकर भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है.

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जा रहा है. चेन्नई टेस्ट में टॉस जीतकर भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की वापसी हुई है जबकि अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला है.

भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में प्रवेश के लिये दो मैच जीतने हैं और एक भी गंवाना नहीं है. इंग्लैंड टीम में बेन फोक्स के रूप में नया विकेटकीपर है और जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड लेंगे. मोईन अली को भी डोम बेस की जगह टीम में शामिल किया गया है. कोहनी की चोट के कारण जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर हैं उनकी जगह ओली स्टोन को मिली है.

जसप्रीत बुमराह को आराम
दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है. वॉशिंगटन सुंदर की जगह दो साल बाद कुलदीप यादव को टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला है. वहीं पहले टेस्ट में महंगे साबित हुए शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
इंग्लैंड की टीम:  जो रूट (कप्तान), ओली पोप, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, बेन स्टोक्स, रॉरी बर्न्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन/मार्क वुड.

टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल,  रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज , ईशांत शर्मा और  अक्षर पटेल.

बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 227 रन के अंतर से हराया था. इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top