OFFICENEWS

IND Vs ENG: Jasprit Bumrah को लिमिटिड ओवर सीरीज से दिया जाएगा आराम, जानें BCCI का गेम प्लान

IND Vs ENG: इंडिया और इंग्लैंड के बीच लिमिटिड ओवर सीरीज में पांच टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज से बीसीसीआई एक खास रणनीति के तहत बुमराह को आराम देने जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की वापसी की संभावना काफी बढ़ गई है.

IND Vs ENG: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट की सीरीज के बाद पांच टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. लिमिटिड ओवर सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा और यह 28 मार्च तक चलेगी. टीम इंडिया इस सीरीज से अपने नंबर वन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकती है. टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी के कयास भी लगाए जा रहे हैं.

बुमराह को चेन्नई में दूसरे टेस्ट में भी आराम दिया गया था जो भारत ने 317 रन से जीता. वह अगले दोनों टेस्ट खेलेंगे जिसमें जीतकर भारत पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के प्रयास में है.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ”जसप्रीत ने आस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत से अब तक 180 ओवर डाले हैं और चार टेस्ट में करीब 150 ओवर फेंके हैं. इसके अलावा मैदान पर इतने घंटे बिताए हैं. इसलिए लिमिटिड ओवर सीरीज में उसे आराम देना बनता है.”

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सिडनी टेस्ट में पेट में खिचांव की दिक्कत का भी सामना करना पड़ा था. इसकी वजह से बुमराह बिस्ब्रेन में खेले गए आखिरी टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

भुवी की वापसी तय

इस साल अक्टूबर-नवंबर में इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप को जीतना चाहती है तो जसप्रीत बुमराह इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. टीम इंडिया वर्ल्ड कप के मद्देनज़र भी जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल बेहद संभलकर करना चाहता है.

भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो स्टार खिलाड़ी की इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज में वापसी लगभग तय है. भुवी पिछले साल आईपीएल खेलते हुए चोटिल हो गए थे और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके. भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेलकर अपनी फिटनेस को साबित किया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top