JOB ALERTS

Haryana Police Constable Recruitment 2021: हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 7298 पदों पर वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन

जो युवा इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके हैं, उनके लिए पुलिस में करियर बनाने का अच्छा मौका है. इच्छुक कैंडिडेट इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Haryana Police Constable Recruitment 2021: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) और हरियाणा पुलिस विभाग ने राज्य में 7298 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें 5500 पुरुष कॉन्स्टेबल के पद व अन्य महिलाओं के लिए हैं. इस संबंध में आयोग नोटिफिकेशन जारी कर चुका है. योग्य कैंडिडेट 25 फरवरी 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आइए एक नजर में इन भर्तियों की डीटेल देख लेते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें और आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन 11 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 25 फरवरी 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 1 मार्च 2021 है. सामान्य वर्ग व अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है. वहीं हरियाणा की फीमेल कैंडिडेट के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपए और रिजर्व कैटेगरी के लिए 25 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

जरूरी योग्यता व उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके हों. इसके अलावा मैट्रिक लेवल पर हिंदी या संस्कृत विषय होना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर http://www.hssc.gov.in/ जाना होगा. यहां आपको आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा आप आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. आवेदन में गलती होने पर आवेदन रद्द हो सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top