Horoscope

राशिफल 3 मार्च: इन 5 राशियों को आय से अधिक धन खर्च करने से हो सकती है परेशानी, जानें क्या कहती है आपकी राशि

Horoscope Today 3 March 2021: मेष, तुला, मकर और कुंभ राशि समेत अन्य सभी राशियों के लिए आज का राशिफल महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल का प्रभाव आज सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है और सूर्य देव आज कुंभ राशि में विराजमान हैं. आज कुछ राशियों को सेहत और करियर के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

आज का राशिफल (Horoscope Today )

मेष- आज आपके सभी काम टीमवर्क की मदद से सफलतापूर्वक पूरे हो जाएंगे. इसलिए जिम्मेदारियों के बोझ को लेकर तनाव न लें. आर्थिकी को लेकर कोई समस्या है तो अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है. जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल हो. ऑफिशियल डाटा पर पैनी निगाह रखें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. कारोबारियों के नए व्यापारिक संबंध बनेंगे. युवा वर्ग मित्रों के साथ अच्छे संबंध बनाने चाहिए. विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत मूल्यवान है. शुगर के पेशेंट हैं तो अधिक देर रात खाली पेट न रहें. परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात पर अनबन हो सकती है. खुद को संयमित रखते हुए काम करने का प्रयास करें.

वृष- आज समय का सदुपयोग करते हुए अपने गुणों को निखारने का प्रयास करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में वरिष्ठ का मार्गदर्शन सहायक बनेगा. अहंकार में आकर किसी के साथ रूखा व्यवहार न करें. अगर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो दूसरे पक्ष के विचारों को भी समझने का प्रयास करें. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए इसके दुरुपयोग से बचना होगा अन्यथा साइबर अटैक या डाटा लीक होने की समस्या से घिर सकते हैं. हृदय संबंधी रोगों के प्रति अलर्ट रहें. परिवार में पिता बीमार या बुजुर्ग हैं तो उनकी सेवा में पूरा समय दें. परिवार में मेहमानों का आगमन हो सकता है, इससे मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन- आज के दिन आपका दिमाग बहुत तेजी से काम करेगा, इसलिए नई प्लानिंग और पुराने पेंडिंग काम को समय से निपटाने का प्रयास करें. कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है. कारोबार बढ़ाने की सोच रहे हैं तो प्लानिंग के लिए अच्छा समय है. युवा वर्ग को करियर के लिए भविष्य के बेहतर मौके खोलने की जरूरत होगी. विद्यार्थियों को अध्यापक का सही मार्गदर्शन मिलेगा. सेहत को देखते हुए आज कान में दर्द की आशंका है, समस्या होने पर डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें, अन्यथा गंभीर समस्या हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए दिन उपयुक्त है, लेकिन दैनिक जरूरतों को प्राथमिकता देना ही लाभप्रद होगा.

कर्क- आज बहुत अधिक सोच विचार न करते हुए तनाव मुक्त रहें. मौज-मस्ती से दिन व्यतीत करने पर तनाव घटेगा और शरीर स्फूर्तिवान बना रहेगा. कार्यस्थल पर आप अधीनस्थों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे, इसीलिए बॉस की दी हुई जिम्मेदारियों को बोझ न समझें. सरकारी विभागों में कार्यरत लोगों के लिए भी समय सफलता का दिन है. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को नुकसान हो सकता है. डिहाइड्रेशन के प्रति अलर्ट रहें. युवा करियर में सफलता पाने के लिए प्रतिद्वंद्वियों पर भी निगाह रखें. शरीर में पानी की कमी न हो इसके लिए लिक्विड फूड का सेवन करें. परिवारिक समस्या को लेकर बड़े सदस्यों से मार्गदर्शन लेना चाहिए.

सिंह- आज के दिन कामकाज का तनाव दूर रखते हुए स्वयं को थोड़ा समय देना होगा. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं, जिसके माध्यम से उन्हें प्रमोशन और आर्थिक लाभ मिलेगा. स्टेशनरी का कारोबार करने वाले व्यापारियों को बहुत अच्छा लाभ मिलने वाला है. युवाओं वाहन दुर्घटना को लेकर सचेत रहें. आपके जरिए किसी को गंभीर चोट लग सकती है. रिश्तों को निभाने में सबके चहेते बनेंगे, इसलिए भूल कर भी किसी का मन न दुखाएं. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. मां के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है. कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो धार्मिक पर्यटन को प्राथमिकता दें.

कन्या- आज के दिन कार्यों को पूरा करने के लिए जरूरी लोगों की आवश्यकता बनी रहेगी, इसीलिए किसी भी सहकर्मी के साथ आक्रोश भरा व्यवहार न करें. यात्रा पर निकल रहे हैं तो महागणपति जी की आराधना के बाद ही घर से निकलें. खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए दिन अच्छा बीतेगा, लेकिन स्वच्छता और गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता न करें. युवा वर्ग को प्रतिस्पर्धी आयोजनों में भाग लेने का मौका मिलेगा. अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सफलता सुनिश्चित करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को लेकर किन्ही कारणों से अस्पताल में भर्ती हैं तो अपना विशेष ध्यान रखें. परिवार के साथ समय बिताएं, इससे रिश्तों में गहराई आएगी.

तुला- अब समय आ चुका है, जब भविष्य के लिए बेहतर प्लानिंग शुरू कर दी जाए. ऑफिस में कामकाज के दौरान महिला सहकर्मियों के साथ विवाद में न उलझें. कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. सोना-चांदी और धातु का कारोबार करने वालों को उत्पाद की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करना है, अन्यथा आपकी साख में गिरावट से आजीविका प्रभावित होगी. कामकाज का बहुत तनाव न लें, अन्यथा इसका असर सेहत में गिरावट के तौर पर नजर आएगा. जीवनसाथी के करियर में उन्नति होगी. करियर शुरू करने की प्लानिंग सार्थक होगी. परिवार में निवेश संबंधी प्लानिंग कर रहे हैं तो मकान के बजाय जमीन को प्राथमिकता दें.

वृश्चिक- आज के दिन संपर्कों को मजबूत बनाए रखें. वर्तमान समय में आपके लिए यह बेहद जरूरी है. मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वालों को टारगेट पूरा करने में आसानी रहेगी. इससे आर्थिक लाभ भी होगा. विद्यार्थी वर्ग वर्तमान समय के संघर्ष को अपनी असफलता न समझें. अपने प्रयासों में किसी भी तरह की कमी ना लाएं. गुटखा, पान मसाले का सेवन करने वालों को मुंह के विकारों के प्रति सजग रहें. जीवनसाथी के साथ पूरा समय बिताएं, उनकी जरूरत का सामान उपलब्ध कराने में कोई लापरवाही न बरतें. बड़े-बुजुर्गों की सेहत को लेकर भी सतर्क रहना होगा.

धनु- आज का दिन आपके लिए बेहद उपयोगी है, इसका महत्वपूर्ण कार्यों में ही उपयोग करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है. प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे लोगों के लिए टारगेट बढ़ने की आशंका है. व्यापार में आ रही गिरावट के बावजूद धन का निवेश करना पड़ सकता है, इसीलिए खुद को आर्थिक तौर पर तैयार करके रखें. अस्थमा के रोगी परेशान रहेंगे. आर्थराइटिस के मरीजों को दर्द परेशान कर सकता है. सालों से बचाया गया धन आज किसी महत्वपूर्ण कार्य में लगाना पड़ सकता है. पूरी सावधानी और भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए निर्णय लें.

मकर- आज के दिन किसी के प्रश्नों का उत्तर क्रोध में आकर न दें. कार्यस्थल पर भावुक होने से काम बिगड़ सकता है. एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. निवेश को लेकर सावधानी बरतनी होगी. व्यापारिक कानूनी मामलों को लेकर सचेत रहें. ध्यान रखें सभी दस्तावेज मानक के मुताबिक पूरे हों. पढ़ाई करने का मन नहीं है तो आराम करना लाभप्रद होगा. स्किन एलर्जी के प्रति सजग रहें और डॉक्टर की सलाह से दवा लेकर इसका निवारण करें. घर में आज किसी का महत्वपूर्ण दिन है तो उसे कुछ उपहार दे सकते हैं. परिजन एकजुट होकर कहीं आउटिंग के लिए भी जा सकते हैं.

कुम्भ- आज का दिन मन में कोई तनाव न लाएं. ऑफिस में योग्यता का प्रदर्शन करने की जरूरत होगी. मित्रों के साथ व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. खुद को सशक्त बनाए रखने के लिए मानसिक तौर पर तैयारी करके रखें. कारोबारियों को महत्वपूर्ण डील फाइनल करते हुए जल्दबाजी नहीं दिखानी है. वरिष्ठ जन की सलाह और मार्गदर्शन के आधार पर ही निर्णय लें. विद्यार्थी बुद्धि के बल पर अच्छी सफलता पा सकेंगे. दुर्घटना की प्रबल संभावना है. वाहन चलाते समय बहुत संयमित रहें. यातायात नियम-कानूनों का पालन अनिवार्य रूप से करें. परिवार के निर्णय को लेकर कोई जल्दबाजी न करें. गलतियों के चलते माता-पिता से नाराज हो सकते हैं.

मीन- आज के दिन सभी के साथ संबंध मधुर रहेंगे, जिसका लाभ आपको निकट भविष्य में मिलता हुआ दिख रहा है. ऑफिस में असंतोष का वातावरण आपके लिए मानसिक अशांति का कारण बनेगा. खुदरा कारोबारियों को आर्थिक समस्याओं का समाधान करना होगा, अन्यथा निकट भविष्य में आने वाली जरूरत पूरी करने में समस्या खड़ी हो सकती है. युवाओं को दूसरों के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए. किसी से भी भाषा में आक्रोश या अभद्रता न आने पाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में लापरवाही सेहत खराब कर सकती है. परिवार के साथ आनंद भरा दिन बीतेगा, दूर-दराज में रहने वाले मित्रों से मुलाकात भी हो सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top