Automobile

भारत में जल्द लॉन्च होगी Audi की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी करीब 328km

नई दिल्ली, पीटीआई। Audi Upcoming Electric Car: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी एसयूवी ई-ट्रॉन(e-tron) को लेकर लंबे समय से चर्चा में है। लगातार इस कार की लांंचिंग को लेकर खबरें आ रही हैं। हालांकि कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी अगले दो से तीन महीनों में भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन और क्रॉसओवर ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को लॉन्च करेगी।

कंपनी ने पहले ई-ट्रॉन को पिछले साल के अंत में लॉन्च करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर योजना में बदलाव करना पड़ा और अब ई-ट्रॉन रेंज के तहत दो ईवी को लॉन्च करने की योजना बनाई गई है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई को बताया कि, “हम भारत में ई-ट्रॉन रेंज लॉन्च करने जा रहे हैं। इसमें केवल एक मॉडल नहीं ​बल्कि हम दो मॉडल लॉन्च करने जा रहे हैं – ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक। जिन्हें आने वाले दो से तीन महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें, वैश्विक स्तर पर ऑडी ने एक पंचवर्षीय योजना की घोषणा की थी जिसके तहत वह 30 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी। जिसमें 20 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार और 2025 तक 10 प्लग-इन हाइब्रिड वाहन शामिल होंगे। ढिल्लों ने कहा कि कंपनी की वैश्विक योजनाएं और “भारत में हमारा आत्मविश्वास का स्तर, हमें भारत में कई मॉडल लॉन्च करने की ताकत देता है”।

हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी के लॉन्च किए जानें कुल 30 मॉडल्स में से कुछ ही भारत में अपना रास्ता तय करेंगे। भारत के ईवी बाजार पर जोर देते हुए ढिल्लों ने कहा कि ईवी पर जीएसटी कम रखने और पंजीकरण शुल्क माफ करने से कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा, “एक ब्रांड के रूप में हम इस विषय पर बहुत उत्साहित हैं और इन दोनों कारों को बहुत जल्द लॉन्च करेंगे।”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top