FINANCE

SBI Important Notice: आज नहीं कर पाएंगे UPI पेमेंट, केवल इन सेवाओं का इस्तेमाल करें ग्राहक

two-dates-sbi-account-holders-should-be-aware-of

SBI Important Notice: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं और आप UPI के जरिए पेमेंट करते हैं तो आज आपको UPI पेमेंट करने में दिक्कत हो सकती है.

नई दिल्ली. अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर हैं और आप UPI के जरिए पेमेंट करते हैं तो आज आपको UPI पेमेंट करने में दिक्कत हो सकती है. बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक कस्टमर्स को 14 मार्च को यूपीआई ट्रांसजैक्शन में समस्या हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक आज अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. बता दें कि एसबीआई के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.

बैंक ने दिए कई विकल्प
SBI ने अपने ट्वीट में कहा है 14 मार्च को अपग्रेडेशन के चलते एसबीआई कस्टमर्स को बैंक के यूपीआई प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ सकती है. हालांकि, बैंक की ओर से इसके विकल्प भी बताए गए हैं. बैंक ने कहा कि ग्राहक (Yono App), योनो लाइट (Yono Lite App), नेट बैंकिंग (SBI Net banking) या एटीएम (ATM) का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, SBI यूजर्स विकल्प के तौर पर बैंक के अन्य डिजिटल चैनल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. एसबीआई की ट्वीट के मुताबिक यूपीआई में अपग्रेडेशन का इन सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

बैंक ने जारी की फ्री हेल्पलाइन नंबर
बैंक ने कहा कि UPI सेवा को बंद करने के लिए ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. साथ ही 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर शिकायत बता सकते हैं.

15 और 16 को रहेगी बैंक हड़ताल
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) की ओर से 2 सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में दो दिनों की हड़ताल बुलाई गई है. SBI समेत देश के कई पीएसयू बैंक इस हड़ताल में शामिल हो रहे हैं. SBI, केनरा बैंक समेत कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी दे दी है. इसके साथ ही बैंक ने कुछ दिन पहले यह भी बताया था कि हड़ताल का असर बैंकिग कामकाज पर देखने को मिल सकता है. कामकाज पर असर न हो इसके लिए कई खास कदम भी उठाए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top