Horoscope

राशिफल 21 मार्च: इन तीन राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

21 March 2021 Rashifal: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मिथुन, तुला और मीन राशि वालों को आज कुछ बातों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. आइए सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal:  पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. चंद्रमा आज मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. शनि और गुरू मकर राशि में विराजमान हैं. आज ग्रहों की चाल कुछ राशियों के लिए विशेष लाभ की स्थिति का निर्माण कर रही है.

आज का राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन विनम्रता ही आपकी ताकत बनेगी, इसे बनाएं रखें यदि कार्य न बने तो क्रोधित न हो. ऑफिशियल कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करना उत्तम रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया गया कार्य लाभ दिलाने वाला होगा. बड़े व्यापारियों को कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाएं रखना चाहिए, नहीं तो धन की हानि हो सकती है. युवाओं पर वर्क लोड अधिक रहने वाला है. सेहत में मानसिक तनाव से बचाना है, अन्यथा इसका सीधा असर स्वास्थ्य पर देखने को मिलेगा. पैतृक संपत्ति, भूमि-भवन का लाभ मिल सकता है. पिता के सेहत का ध्यान रखें. पारिवारिक उलझनों का समाधान होगा.

वृष- आज के दिन आय में वृद्धि होने के आसार भी दिखाई दे रहें है, रुका हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है. ऑफिस में डाटा मैनेजमेंट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, हो सकता है ऑफ के दिन कार्य करना पड़ जाएं कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुए नजर आ रहा है, ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल रखें. युवा वर्ग अधिक लैपटॉप टीवी और मोबाइल के प्रयोग से बचे. रोगों के प्रति अलर्ट रहें, अस्थमा के रोगियों को विशेष अलर्ट रहना चाहिए तो वहीं चल रही महामारी के प्रति भी आपको सजग रहने की आवश्यकता है. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

मिथुन- आज के दिन मानसिक रूप से स्वस्थ रहने पर फोकस करें, सूर्यनारायण जी को जल अर्पण करें मानसिक शांति मिलेगी. कर्मक्षेत्र को लेकर काफी एक्टिव रहें, ऑफिस की महत्वपूर्ण मीटिंग में अपने सुझावों को साझा करें, बॉस की ओर से प्रसन्नसा मिल सकती है. व्यापारियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है. सेहत की बात करें तो आज कंधे के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, और उन लोगों को तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता जिनको सर्वाइकल की प्रॉब्लम है. व्यर्थ में वाद-विवाद हो सकता है, जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा. परिवार से दूर रहते हैं तो फोन पर बात करना सार्थक रहेगा.

कर्क- आज के दिन ग्रहों की स्थिति खर्च करने वाली चल रही है, शॉपिंग करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अनावश्यक चीजों की खरीदारी न करें. सरकारी सेवारत लोग काम को सावधानी पूर्वक करना होगा कोई इंक्वायरी आदि हो सकती है. कारोबार से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए बड़े फैसले लेने पड़ेंगे, लेकिन एक बात ध्यान रहे की फैसले लेने में जल्दबाजी नुकसान पहुंचा सकता है. युवाओं को मेहनत का उचित परिणाम मिलने से आत्मविश्वास और बढ़ेगा. जिन लोगों को किडनी से संबंधित समस्या है उनको सचेत रहना चाहिए. अभिभावक छोटे बच्चों को ध्यान दें, खेल-खेल में वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं.

सिंह- आज के दिन नई-नई चीजें सीखने का भी मौका मिलेगा और जो लोग कोई विधिवत अध्ययन करना चाहते हैं, तो वह कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं. समय मिलने पर मनपंदन कार्य करने चाहिए. कार्यों में मैनेजमेंट काफी अच्छा दिखेगा, घर रहते हुए भी सभी कार्य को अच्छे से कर पाएंगे. जो लोग नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन शुभ रहेगा. कमर से नीचे के हिस्से के रोगों के प्रति अलर्ट रहें. पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना सारी थकान को भूला देने वाला होगा. दूर रह रहे परिजनों से मुलाकात की भी संभावनाएं बन रही हैं.

कन्या- आज के दिन आय के नये साधन आर्थिक स्थिति में सुधार लाएंगे. कर्मक्षेत्र में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर उत्साह के साथ कार्य को करना चाहिए ताकि ज्ञान बढ़े और करियर में उन्नति हो सके. आजीविका के विषय में मंथन करने की जरूरत है. फूड, होटल व रेस्टोरेंट का व्यापार करने की सोच रहें है, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है. युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. पुराने रोगों से परेशान हो सकते हैं. परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं, कोई नये कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो अभी कुछ दिन के लिए रुक जाए.

तुला- आज के पुराने कार्य पूरे होने से आप काफी प्रसन्न होगें. ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर दोनों का सहयोग मिलने से कार्यों को तेजी से कर पाएंगे. लोहे का व्यापार करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर अपने कर्तव्यों को निभाना चाहिए. संगीत व कला के प्रति शिक्षा अध्ययन करने वाले को सम्मान मिलने की पूर्ण संभावना है. सिर दर्द, पेट जलन और वोमिटिंग जैसी स्थितियां को लेकर परेशान रहेंगे. बड़ी बहन से धन को लेकर मतभेद होने की आशंका है. बड़े-बुजुर्गों को आर्थिक तौर पर मदद करने के लिए तैयार रहना होगा.

वृश्चिक- आज के दिन अनजान व्यक्तियों पर भरोसा करने से बचना होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को मेहनत के बाद भी अच्छा परिणाम मिलने में संदेह रहने वाला है. खुदरा व्यापारियों की आर्थिक स्थितियाँ पहले से ज्यादा अच्छी दिख रही है, साथ ही आर्थिक कमजोरी के चलते जो कार्य पेंडिग चल रहे थे, वह कार्य भी बनते हुए नजर आ रहें हैं. सेहत में आज गर्भवती महिलाओं को विशेष अलर्ट रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर महामारी को लेकर सजगता बनाएं रखनी होगी. यदि आप आर्थिक स्थितियों को लेकर परेशान हैं तो जीवनसाथी का सहयोग, और सुझाव आपको मुश्किलों से बाहर निकालेगा.

धनु- आज के दिन आप दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होंगे, तो वहीं गुरु और गुरुतुल्य लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. ऑफिस में महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहेगा व अपेक्षा अनुसार कार्य भी पूर्ण हो पाएगा. व्यापार करने वालों का गलत निर्णय हानि का कारण बन सकता है, योग्य व्यक्ति की सलाह लें क्योंकि अधिक लालच आपके लिए नुकसान देने वाला होगा. युवा वर्ग गलत संगति से बचें, अन्यथा कानूनी चपेट में आ सकते हैं. हेल्थ में साइटिका और कमर दर्द परेशान कर सकता है. घर सदस्यों के साथ विवाद चल रहा हो तो उनसे पुनः आपसी मेल-जोल बनाने का प्रयास करें. परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा.

मकर- आज के दिन कठोर लक का सपोर्ट काम आने वाला है, शुरुआत में ऐसा लग सकता है कि यह कार्य नहीं बनेगें लेकिन प्रभु की कृपा से सोचे गए कार्यों को बना पाएंगे. बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर टीम का सपोर्ट कार्य को टारगेट तक पहुँचाएगा. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी सम्भावना भी दिखाई दे रहीं है. युवाओं को अच्छे संस्थान से नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. सेहत अच्छा रहें इसके लिए अत्यधिक तनाव से बचें क्योंकि तनाव शरीर पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. संतान का मार्गदर्शन करें.

कुम्भ- आज का दिन जहां एक ओर कल की बताई गयी बातों पर फोकस करना होगा तो वहीं दूसरी ओर किसी भी कार्य में लापरवाही नहीं होने पाएं इस बात का भी ख्याल रखना होगा. प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए दिन एक नयी उम्मीद लेकर आयेगा, जिसके परिणामस्वरूप आप सभी कठिनाइयों को आसानी से दूर कर सकेंगे. व्यवसाय में कार्य-क्षमता को विकसित करने की कोशिश करें, यदि व्यवसाय साझेदारी से जुड़ा है तो तर्क-वितर्क न करें. सेहत में छोटी से छोटी बीमारी का इलाज तत्काल ही कराए अन्यथा समस्या को बढ़ते देर नहीं लगेगी. घर की साफ-सफाई करें. नया सामान लेने का विचार बन रहा है तो रुक जाएं.

मीन- आज के दिन कार्यों को बनाने में सभी का सहयोग मिलेगा. तो वहीं दूसरी ओर यात्रों की प्लानिंग बन रही हो तो सुरक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए. ऑफिस में दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दैनिक व्यापारी सजगता के साथ बिक्री पर ध्यान दें, क्योंकि बेईमान लोग ठग सकते हैं. हाथों में दर्द या चोट-चपेट लगने की आशंका बनी हुई है. विवाह योग्य लोगों को अच्छे रिश्तें मिलेगें, साथ ही आपके घर में किसी का विवाह संपन्न होने वाला हो तो उसमें आपको बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top