NEWS

SBI की इस स्पेशल पॉलिसी में हर दिन जमा करें 100 रुपये से भी कम, मिलेगा 2.5 करोड़ का कवर, जानें डिटेल्स..

big-important-alert-for-sbi-users-your-internet-banking-may-get-blocked-if-you-dont-do-this

SBI Life Poorna Suraksha Policy: अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में किसी अनहोनी के चलते आपको और आपके परिवार को किसी प्रकार की कोई वित्तीय समस्या न हो, तो इसके लिए आज से ही तैयारी कर लें. कम उम्र में लाइफ इन्श्योरेंस की पॉलिसी लेने से ज्यादा फायदा होता है.

नई दिल्ली. आज के समय में लाइफ इन्श्योरेंस (Life Insurance)हर किसी के लिए जरूरी हो गया है. ऐसे में सोच-विचार कर पॉलिसी लेने चाह‍िए. कम उम्र में लाइफ इन्श्योरेंस की पॉलिसी लेने से ज्यादा फायदा होता है. अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में किसी अनहोनी के चलते आपको और आपके परिवार को किसी प्रकार की कोई वित्तीय समस्या न हो, तो इसके लिए आज से ही तैयारी कर लें. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के जॉइंट वेंचर वाली कंपनी एसबीआई लाइफ (SBI Life) ने ‘पूर्ण सुरक्षा’  (SBI Life Poorna Suraksha) नाम से एक इन्श्योरेंस पॉलिसी निकाली है. इस स्कीम में 30 साल से कम उम्र में रोज 100 रुपए से कम के भुगतान पर 2.5 करोड़ रुपए का लाइफ कवर मिल रहा है. तो आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ-

36 गंभीर बीमारियों को किया जाएगा कवर
इस इन्श्योरेंस स्कीम में गंभीर बीमारियों को कवर किया जाता है. इस स्कीम में कुछ खास गंभीर बीमारियां हो जाने पर प्रीमियम में छूट मिलती है. SBI Life के मुताबिक, इस पॉलिसी के तहत 36 गंभीर बीमारियों को कवर किया जाएगा. इतना ही नहीं, इसके अलावा पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान प्रीमियम फिक्स्ड रहेगा यानी कि महंगाई बढ़ने पर आपको प्रीमियम के बढ़ने की चिंता नहीं करनी होगी.

जानें पॉलिसी से कुछ जरूरी बातें

>> प्रवेश आयु: न्यूनतम- 18 वर्ष और अधिकतम- 65 वर्ष
>> मेच्योरिटी उम्र: न्यूनतम- 28 वर्ष और अधिकतम- 75 वर्ष
>> बेसिक सम एश्योर्ड: न्यूनतम- 20 लाख रुपये और अधिकतम- 2.5 करोड़ रुपये
>> प्रीमियम मोड: सालाना/छमाही/तिमाही
>> मासिक प्रीमियम मोड में तीन महीने तक का प्रीमियम एडवांस्ड में देय होगा.
>> पॉलिसी टर्म: 10,15,20,25 और 30 वर्ष

उदाहरण में समझें कैसे होगा फायदा
उदाहरण के लिए बता दें कि यदि कोई पुरुष पॉलिसीधारक की उम्र 30 वर्ष है और वह SBI स्टाफ नहीं है, तो 2.5 करोड़ रुपए के कवर के लिए 10 साल की पॉलिसी अवधि के लिए 35849 रुपए सालाना प्रीमियम देना होगा. इसके लिए शर्त है कि व्यक्ति धूम्रपान हीं करता हो और केरल का रहने वाला नहीं है. महिला पॉलिसीधारक के लिए भी 100 रुपए से कम रोज प्रीमियम देना होता है।. महिला की उम्र भी 30 साल होनी चाहिए. इसमें भी कवरेज व पॉलिसी अवधि समान है. वहीं, सालाना 34553 रुपए का प्रीमियम बनेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top