OFFICENEWS

BSNL ग्राहकों के लिए आ गई अच्छी खबर, अब हर यूजर को मिलेगा Super Fast Internet

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि BSNL को पूरे देश में हाईब्रिड 4G सेवा (Hybrid 4G Service) लागू करने के लिए भारतीय वेंडर्स को ही तरजीह देनी होगी. जानकारी के अनुसार पहले चरण में 50,000 साइट्स पर सिर्फ भारतीय वेंडर्स ही काम करेंगे. इसके अलावा दूसरे चरण में 50,000 साइट्स पर अंतरराष्ट्रीय वेंडर एरिक्सन, नोकिया व अन्य कंपनियों को काम करने का मौका मिलेगा.

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर आ गई है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने वाली है. निजी टेलीकॉम कंपनियों की तरह ही BSNL यूजर्स को भी अब सुपर फास्ट इंटरनेट का फायदा मिलेगा.

जल्द शुरू होगी हाईब्रिड 4G सेवा

Telecomtalk के मुताबिक अब BSNL ग्राहकों को भी सुपर फास्ट 4G सेवा मिलेगी. केंद्र सरकार ने BSNL को पूरे देश में हाईब्रिड 4G सेवा शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी बहुत जल्द इस नई सेवा के लिए टेंडर निकालेगी.

BSNL ग्राहकों को मिलेगा सुपर फास्ट इंटरनेट

जानकारी के मुताबिक अभी देश के ज्यादातर इलाकों में BSNL सिर्फ अपनी 3G सेवाएं दे रही है. केंद्र सरकार से मंजूरी के बाद अब BSNL यूजर्स को भी 4G सेवा मिलेगी. ग्राहकों को मौजूदा इंटरनेट स्पीड में जबर्दस्त इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

मनोरंजन और सर्फिंग होगी फास्ट

बताते चलें कि मोबाइल टेक्नोलॉजी में 4G सेवा मिलते ही इंटरनेट की स्पीड में तेजी आ जाती है. नई सेवा शुरू होने पर BSNL ग्राहकों को मोबाइल पर मनोरंजन का आनंद मिलेगा. यूजर्स बेहद फास्ट स्पीड में ऑनलाइन मूवी और सर्फिंग कर सकेंगे.

भारतीय वेंडर्स को मिलेगी तरजीह

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि BSNL को पूरे देश में हाईब्रिड 4G सेवा लागू करने के लिए भारतीय वेंडर्स को ही तरजीह देनी होगी. जानकारी के अनुसार पहले चरण में 50,000 साइट्स पर सिर्फ भारतीय वेंडर्स ही काम करेंगे. इसके अलावा दूसरे चरण में 50,000 साइट्स पर अंतरराष्ट्रीय वेंडर एरिक्सन, नोकिया व अन्य कंपनियों को काम करने का मौका मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि भारत में निजी टेलीकॉम कंपनियां पिछले कई सालों से अपनी 4G सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं. हाल ही में सरकारी टेलीकॉम कंपनी भी इस दौड़ में शामिल हो गई है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top