OFFICENEWS

IRCTC Tour Package 2021: प्रकृति प्रेमियों के लिए खास पैकेज, ट्यूलिप गार्डन की भी कर सकेंगे सैर, जानें डिटेल

IRCTC Tour Package 2021: वसंत ऋतु का आगमन हो गया है और श्रीनगर में स्थित इंदिरा गांधी ट्यूलिप गार्डन देखने का ये अच्छा मौका है ऐसे में IRCTC के एक पैकेज ऑफर कर रहा है. यहां जानिए इस पैकेज के पूरी डिटेल. 

नई दिल्ली: धरती का जन्नत कहा जाने वाला कश्मीर (Kashmir) प्राकृतिक खूबसूरती का प्रतीक है. IRCTC ऑफर (IRCTC Tour Package) कर रहा है कश्मीर घूमने के लिए एक शानदार पैकेज. इस पैकेज में आपको कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar Tour Packages), सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम को घूमने का मौका मिलेगा. यात्रा के दौरान डल झील (Dal Lake) पर शिकारा की सवारी, गुलमर्ग में गोंडोला केबल कार की राइड से लेकर ट्यूलिप गार्डन की सैर करने का भी मौका मिलेगा.
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी लोगों से ट्यूलिप गार्डन (Tulip Garden Srinagar) घूमने की अपील की थी, ऐसे में इस पैकेज में ट्यूलिप गार्डन की सैर सबसे खास है. आइए जानते हैं इस पैकेज (IRCTC Tour Package 2021) की पूरी डिटेल. 

सोनमर्ग 

‘Meadow of Gold’ के नाम से मशहूर सोनमर्ग, बसंत ऋतु में बेहद खूबसूरत नजर आता है. दरअसल ये सुंदर फूलों से ढक जाता है, जिस कारण पूरा का पूरा सोनमार्ग सुनहरा दिखाई देता है. ये हिल स्टेशन आपको किसी फिल्मी नजारे से कम नहीं लगेगा. यहां आपको ग्लेशियर, घास के मैदान और गहरे जंगल दिखाई देंगे. अगर आपको एडवेंचर पसंद हैं तो आप यहां ट्रैकिंग व कैम्पिंग कर सकते हैं. यहां अक्सर कपल्स और प्रकृति प्रेमी वक्त बिताने आया करते हैं.

गुलमर्ग 

गुलमर्ग एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां आपको प्राकृतिक का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. गुलमर्ग में अक्सर परिवार, कपल्स और एडवेंचर लवर आते हैं. भारत में ये एक लोकप्रिय स्कीइंग डेस्टिनेशन है. यहां आप बर्फ से ढके पहाड़, हरियाली, झील और कई किस्म के फूल देख सकते हैं.

डल झील 

श्री नगर की डल झील काफी लोकप्रिय है जो मुख्यतः हाउसबोट और शिकार के लिए जानी जाती है. अगर आप भी एडवेंचर लवर हैं तो यहां तैराकी, मछली पकड़ना, कैनोइंग का आनंद ले सकते है, वहीं श्रीनगर में स्थित इंदिरा गांधी ट्यूलिप के लिए दुनियभर में मशहूर है, जहां हर साल बसंत ऋतु में ट्यूलिप महोत्सव होता है, जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं.

आइए जानते हैं इस शानदार पैकेज की डिटेल

पैकेज का नाम- Enchanting Kashmir

इन डेस्टिनेशन को किया जाएगा कवर – श्रीनगर, सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम
खास बात – ट्यूलिप गार्डन फेस्टिवल
ट्रैवलिंग मोड- GO AIR / VISTARA
क्लास – कंफोर्ट
पैकेज प्राइस शुरुआत – 24935/-
कितने दिन – 5 रात/ 6 दिन

पैकेज टैरिफ- क्लास – कंफोर्ट- प्रति व्यक्ति कॉस्ट

सिंगल- 38705/-
डबल- 25825/-
ट्रिपल- 24935/-
चाइल्ड विद बेड (5-11 Yrs)  – 23150/-
चाइल्ड विदआउट बेड (5-11 Yrs) –  19130/-
चाइल्ड विदआउट बेड (2-4 Yrs)- 12600/-

कैंसिलेशन पॉलिसी

1.) डिपार्चर डेट से 21 दिनों पहले – पैकेज कॉस्ट पर 30 प्रतिशत
2.) डिपार्चर डेट से 21 से 15 दिनों पहले – पैकेज कॉस्ट पर 55 प्रतिशत
3.) डिपार्चर डेट से 14 से 08 दिनों पहले – पैकेज कॉस्ट पर 80 प्रतिशत
4.) डिपार्चर डेट से 7 से 0 दिनों पहले –   पैकेज कॉस्ट पर 100 प्रतिशत

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top