Crime

ATM उखाड़ने और काटने में माहिर बदमाश को Delhi Police ने पकड़ा, 20 वारदातों में लूटे थे 2 करोड़

Delhi Police On ATM Robbers: आरोपी की पहचान हरियाणा (Haryana) निवासी शौराब उर्फ सब्बा (24) के तौर पर हुई है. ये वही शौराब है जो कुछ साल पहले एक साथ 2 गैंग के लिए एटीएम लूटने का काम करता था. सब्बा पर 50 हजार का इनाम घोषित था. 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एटीएम उखाड़ने में माहिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Haryana) में करीब 20 एटीएम (ATM) मशीनों से 2 करोड़ से ज्यादा की रकम उड़ा चुका था. बदमाश गैस कटर से कैश बॉक्स को काटने के साथ रस्सियों की मदद से एटीएम काटने और उखाड़ने दोनों काम में माहिर है. कोर्ट से उसे भगोड़ा घोषित कराने की कार्रवाई जारी थी. लेकिन इसी बीच उसे पुलिस ने धर दबोचा. आरोपी बदमाश वारदात अंजाम देने से सीसीटीवी (CCTV) कैमरों पर काले रंग के पेंट स्प्रे कर देता था. 

50 हजार का इनामी था बदमाश

गिरफ्तार आरोपी की पहचान हरियाणा निवासी शौराब उर्फ सब्बा (24) के तौर पर हुई है. ये वही शौराब है जो कुछ साल पहले एक साथ 2 गैंग के लिए एटीएम लूटने का काम करता था. हांलाकि तब पूरा गैंग लग्जरी गाड़ियों से वारदात को अंजाम देने आता था. बताते चलें कि पुलिस के हत्थे चढ़े शौराब पर दिल्ली पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. 

स्पेशल सेल ने लगाया ट्रैप

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक उनकी टीम कई दिनों से शौराब की पड़ताल में लगी थी. इसी दौरान इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह को इनपुट मिला की आरोपी राजस्थान में छिपा हुआ है जो जल्द ही मेवात जाएगा. इसके बाद शुक्रवार देर रात प्लाजा के पास ट्रैप लगाकर आरोपी को पकड़ने की तैयारी की गई. हालांकि शौराब को भनक लगी तो वो पुलिस को देख टैक्सी से निकलकर भागने लगा. टीम ने उसका पीछा किया और आखिरकार गिरफ्तार कर लिया.

रेकी कर बनाते थे निशाना

शाहिद गैंग के साथ मिलकर शौराब ने साल 2019 में दिल्ली और हरियाणा की 8 एटीएम मशीनों को काटकर कैश निकाला था. कोर्ट से उसको भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई जारी थी. इसके अलावा वो ‘लियाकत-जावेद’ गैंग के साथ भी काम कर रहा था जबकि लियाकत इसका सगा भाई है. लियाकत वाले गैंग के साथ मिलकर शौराब ने दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच 12 एटीएम से कैश निकाला. ये लोग सूनसान जगह वाले एटीएम को रेकी कर निशाना बनाते थे.

अगर किसी वजह से एटीएम नहीं काट नहीं पाते थे तो फिर उसे उठाकर ले जाते थे. पुलिस लियाकत गैंग के लियाकत, शमशाद, वकील, राहुल उर्फ विपिन, शकील उर्फ मिस्त्री को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top