WORLD NEWS

Corona: ग्रेटा थनबर्ग ने भारत के हालात पर जताया दुख, कहा- हिंदुस्तान की मदद करें

भारत में कोरोना के कहर पर दुख जताते हुए स्वीडन (Sweden) की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने दुनियाभर के देशों से भारत की सहायता का अनुरोध किया है.

स्टॉकहोम. स्वीडन (Sweden) की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भारत में कोरोना के कहर पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर दुनियाभर के देशों से भारत की सहायता का भी अनुरोध किया है. उन्होंने लिखा कि भारत में कोविड की ताजा स्थिति को सुनकर बहुत दुख पहुंचा है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि वैश्विक समुदाय को कदम उठाने चाहिए और तुरंत आवश्यक सहायता प्रदान करनी चाहिए. ग्रेटा थनबर्ग किसान आंदोलन के दौरान विवादित टूलकिट को प्रकाशित करने के बाद विवादों में घिरीं थी. बीजेपी के नेताओं समेत कई लोगों ने आरोप लगाया था कि भारत विरोधी साजिश के तहत ये टूलकिट प्रसिद्ध हस्तियों के जरिए शेयर कराए जा रहे हैं. जिसके बाद इसे बनाने वाले के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था. हालांकि, उसमें ग्रेटा का नाम शामिल नहीं था.

Read more:US सांसदों ने अपनी सरकार पर उठाए सवाल, कहा, ‘हमारे पास पर्याप्त संसाधन, फिर India की मदद से इनकार क्यों?

ग्रेटा थनबर्ग को जलवायु संकट के खिलाफ लड़ाई में सबसे अग्रणी वक्ता के रूप में जाना जाता है. उन्होंने कई बार अपने भाषणों से लोगों को दिल जीता है. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी ट्विटर वॉर की भी खूब चर्चा हुई थी. दिसंबर 2020 में स्वीडन की इस 16 साल की पर्यावरण ऐक्टिविस्ट को प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2019 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना गया था.

भारत में कुल मौतों का आंकड़ा 1,92,311
भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 349691 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 16960172 हुई. 2767 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,92,311 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 26,82,751 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,40,85,110 है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 25,36,612 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 14,09,16,417 हो गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top