Uttar Pradesh

गर्भवती महिला, बीमार और दिव्यांग कर्मचारियों को मिलेगी ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा, CM योगी ने दिए निर्देश

सभी सरकारी कार्यालयों में 50% कार्मिक क्षमता से ही कार्य लिया जाए. इसके संबंध में सभी सरकारी एवं निजी कार्यालयों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है. इसके तहत बीमार, दिव्यांग, गर्भवती महिला कर्मचारियों को बड़ी राहत दी जाएगी. इन सभी कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा दी जाएगी. साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों में 50% कार्मिक क्षमता से ही कार्य लिया जाए. इसके संबंध में सभी सरकारी एवं निजी कार्यालयों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

11 और जिलों में शुरु होगा 18+ का वैक्सीनेशन
इसके अलावा सीएम योगी ने 18+ के वैक्सीनेशन को लेकर भी आदेश जारी किया है. सोमवार से प्रदेश के 11 और जिलों में वैक्सीनेशन शुरू करने के आदेश दिए हैं. अभी प्रदेश के 7 महानगरो मे ही वैक्सीनेशन का अभियान चल रहा है. 7 जिलों में अबतक 85,566 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. वैक्सीनेशन अभियान में तेज़ी लाने के लिए 11 और नगर निगम वाले जिलों में अभियान शुरू किया जाएगा. 

45+ वालों को भी वैक्सीन के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
उत्तर प्रदेश में उम्र 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी अब कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा. ये व्यवस्था 10 मई से शुरू होगी. सरकार ने अस्पतालों में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा को फिलहाल खत्म कर दिया है. 

सोमवार से बंद हो जाएगी ऑन-द-स्पॉट की प्रक्रिया
सोमवार से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही दी जाएगी. अपर मुख्य सचिव ने गुरुवार को इसके आदेश जारी किए थे. मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से राज्य के सभी जिले के डीएम को भेज गए सर्कुलर में कहा गया है कि- 10 मई से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही होगा, वॉक-इन के जरिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था 10 मई से स्थगित कर दी गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top