Gujarat

गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं स्थगित, इस आधार पर पास होंगे छात्र

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से इस वक्त 10वीं की परीक्षाओं को आयोजित नहीं किया जा सकता है.

नई दिल्ली. GSEB SSC Exam 2021: गुजरात बोर्ड ने एसएससी यानि कि 10वीं की परीक्षा को बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब इन छात्रों को मास प्रमोशन दिया जाएगा. यह फैसला गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की बैठक में लिया गया.

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से इस वक्त 10वीं की परीक्षाओं को आयोजित नहीं किया जा सकता है. इसलिए इन छात्रों को बिना परीक्षा के पास किया जाएगा. वहीं, इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा को फिर कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

आपको बता दें कि गुजरात बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है. ऐसे में इन छात्रों को बिना परीक्षा पास किया जाएगा. इधर बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से महाराष्ट्र बोर्ड, मध्य प्रदेश बोर्ड, छत्तीसगढ़ बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड की तरफ से भी 10वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इन छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. 

इसके अलावा वेस्ट बंगाल बोर्ड की तरफ से भी 10वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करने पर विचार किया जा रहा है. इस पर अंतिम फैसला जल्द लिया जाएगा. वहीं, यूपी बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा को लेकर 20 मई के बाद फैसला लिया जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top