Uttar Pradesh

नोएडा में बोले CM योगी- गांवों की पंचायतों में ही लोगों को सरकार लगाएगी वैक्सीन, थर्ड वेव से निपटने को हैं तैयार

CM Yogi in Noida: नोएडा दौरे पर पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार है. साथ ही ब्लैक फंगस पर नियंत्रण के लिए भी सरकार काम कर रही है.

नोएडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा दौरे पर हैं. यहां मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कोरोना की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस पर नियंत्रण की सरकार की योजना के बारे में बताया. सीएम योगी ने कहा कि ब्लैक फंगस को लेकर हमने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. हम पूरी सावधानी के साथ इसपर काम कर रहे हैं. साथ ही कोरोना संक्रमण के थर्ड वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है.

यूपी के गांवों में संक्रमण की रोकथाम को लेकर सीएम ने कहा कि प्रदेश के 58000 ग्राम पंचायतों में टीमें काम कर रही हैं. हमने यूपी में कोरोना की संक्रमण को रोका. एक्सपर्ट जो कह रहे थे कि यूपी में 1 लाख केस आएंगे, उसे हमने गलत साबित किया, क्योंकि हम जागरूकता के साथ ग्राउंड पर टीम के साथ काम कर रहे थे. यूपी में कोरोना टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर दिया है, साथ ही 6 कंपनियों में प्री-बिड दिया है. जो लोग वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकते,  उनके लिए गांवों की पंचायत में ही वैक्सीन की व्यवस्था हो रही है.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की सेकेंड वेव के लिए हमने 5 मई से ही तैयारी शुरू कर दी थी. थर्ड वेव में भी बच्चों के लिए जो कहा जा रहा है, उसके लिए हम पहले से ही तैयारी कर चुके हैं. सीएम ने कहा कि इंसेफेलाइटिस से लड़ने के लिए हमने 38 जिलों में बच्चों के लिए हॉस्पिटल पहले से ही बनाए हैं. साथ ही इंसेफेलाइटिस पर हमने काबू पा लिया है. उन्होंने कहा कि महामारी में बचाव ही उपाय है, आप अपना मनोबल न टूटने दें.

यूपी के कई जिलों में गंगा में लाशें मिलने की खबरों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्नाव में गंगा में मिली डेड बॉडी नार्मल डेथ के लोगों की है, जो श्मशान घाट पर डर के कारण नहीं गए और नदी में ही शवों की प्रवाहित कर दिया. उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार के लिए सरकार ने हर पंचायतों में ₹5000/ की राशि दी है, ताकि सभी का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो सके.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top