Horoscope

Horoscope Today 30 May 2021: वृष, कर्क, मकर और कुंभ राशि वाले न करें ये कार्य, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 30 May 2021, Aaj Ka Rashifal : आज का राशिफल विशेष है. आज पंचमी तिथि है. आज के दिन कुछ राशियों को सेहत और धन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

Horoscope Today 30 May 2021, Aaj Ka Rashifal : पंचांग के अनुसार 30 मई, रविवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज के दिन सूर्यदेव की पूजा विशेष फलदायी मानी जाती है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. जहां पहले से ही शनि देव विराजमान हैं. शनि वर्तमान समय में मकर राशि में वक्री अवस्था में हैं. सभी राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मन सुविधाओं की ओर आकर्षित होगा. आवश्यकतानुसार ही खर्च बढ़ाएं. आजीविका के लिए परिश्रम बढ़ाए. लंबे समय पहले किए गए निवेश का लाभ मिलने पर सुख सुविधाओं का ग्राफ बढ़ेगा. ऑफिस में टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए सतर्कता बरती होगी. ऑफिस की महत्वपूर्ण बात लीक न होने पाए. ब्याज पर पैसे उधार देने का काम कर रहे हैं तो आज अच्छा रिटर्न मिलेगा. दवा के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आर्थिक लाभ का दिन है, लेकिन नियम कानूनों का सख्ती से पालन करना होगा. मधुमेह के रोगी दिनचर्या ठीक रखें. महामारी को देखते हुए सावधानी बरतें. कुल से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

वृष- आज के दिन मन आराम चाहता है तो रिलैक्स करना लाभप्रद होगा. परिवार के साथ समय बिताने का अवसर न खोएं. ऑफिस के कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल करने पर बेहतर परिणाम पा सकेंगे, कम्यूनिकेशन स्किल को मजबूत करना चाहिए. कारोबार में कृषि उत्पाद, कीटनाशक या मेडिकल सामान की खरीद बिक्री करने वालों के लिए लाभ की परिस्थितियां बन रही हैं. विद्यार्थी क्रिएटिविटी बढ़ाएं और कुछ नया सीखने के लिए प्रयासरत रहें. सेहत खराब हो सकती है, कमर में दर्द और खिंचाव हो सकता है. घर पर सुरक्षा संबंधी इंतजाम मजबूत करें, अन्यथा चोरी की आशंका है. महामारी के प्रति सजगता बरतें और अति आवश्यक यात्राओं पर ही जाएं.

मिथुन- आज के दिन रूखा व्यवहार आपकी स्थिति को कमजोर कर सकता है. दूरसंचार कंपनियों में काम कर रहे लोगों को प्रमोशन की संभावना है. शोध से जुड़े कामों में सफलता की संभावनाएं प्रबल हैं. कपड़े के कारोबारी नया माल खरीदना चाहते हैं तो समय सही है, लेकिन जिनका सरकारी काम रुका है, उन्हें थोड़े और प्रयास की जरूरत है, सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. महामारी के लिए सतर्क रहें, घर में कोई सांस का मरीज है तो उसकी खास देखभाल करनी होगी. परिवार के साथ कोई आध्यात्मिक गतिविधि की प्लानिंग सार्थक रहेगी. पढ़ाई में संतान का प्रदर्शन पूरे परिवार को प्रसन्नता देगा.

कर्क- आज के दिन अब घर के आर्थिक हालात सुधारने को कुछ नई और पुख्ता प्लानिंग की जरूरत होगी. कारोबारियों के लिए बिक्री बढ़ाने के कुछ नए प्लान बनाने होंगे. नौकरी कर रहे हैं तो परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. बॉस का चहेता बनने की कोशिश में सहकर्मियों के साथ कोई अनबन न पालें. इस बर्ताव प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा. कारोबारियों के लिए फिलहाल पुराने स्टॉक को ही निकालने पर फोकस करना चाहिए. इस राशि के बड़े हो या छोटे बच्चे बिजली, आग आदि से बचाएं, दुर्घटना होने की आशंका है. घर में लंबे समय से अनुष्ठान आदि नहीं हुआ है तो करना लाभप्रद होगा.

सिंह- आज का दिन आपका है. अपनी बातों को पूरी गंभीरता और तर्कों के साथ रखने से आपको घर, नौकरी या कारोबार हर जगह महत्व मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से तनाव की स्थिति में खुद को कूल रखें. बेवजह विवाद को खुद से ना जोड़ें. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा है, जो कारोबारी फूड बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, थोड़ा वक्त रुकना चाहिए. कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थी प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करें. हेल्थ को लेकर महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं और बुजुर्गों के लिए हड्डी और गठिया रोगों की तकलीफ बढ़ सकती है. घर में अनावश्यक विवाद की सूरत में माहौल शांत रखने की कोशिश करें. 

कन्या- आज के दिन शिकायतों को दूर करने के लिए प्रयासों में कमी न रखें. विदेश में कहीं नौकरी ढूंढ रहे हैं तो सफलता का योग है. मीडिया से जुड़े लोग काम को लेकर सजगता से बर्ताव करें. कारोबारी बड़े निवेश की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा ठहरें, पूंजी का नुकसान संभव है. युवा वर्ग मनपसंद कोर्स कर सकते हैं, करियर संबंधित पढ़ाई पर फोकस जरूरी होगा. स्वास्थ्य को लेकर कमर-दर्द के अलावा गले या कंधे में समस्या हो सकती है. घर के लिए कुछ भावनात्मक फैसले आपको असहज कर सकते हैं. निष्पक्ष निर्णय से परिवार में सभी का सम्मान मिलेगा.

तुला- आज के दिन कामकाज के दबाव के बीच मानसिक चिंता बढ़ने का असर व्यवहार और संबंधों पर पड़ता दिख रहा है. तनाव से बचें, स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यापार में जल्दबाजी में बड़े निवेश से बचना होगा, घाटे की आशंका प्रबल है. युवा समय का समुचित इस्तेमाल करें, व्यर्थ के कामों में इसे बर्बाद न करें. यदि आपको हाई बीपी या डायबिटीज की समस्या है, तो बेहद सावधान रहें, वहीं महामारी को देखते हुए सामूहिक कार्यक्रमों से दूरी रखें. परिवार के लोगों के बीच विनम्रता बढ़ाने की जरूरत होगी, विवाद से बचें. आज किसी की मदद का मौका मिल रहा है तो पीछे न हटें.  

वृश्चिक- आज के दिन मन मस्तिष्क में सकारात्मक बदलाव अध्यात्म की ओर जोड़ेगा. नौकरीपेशा और टीम लीडर को अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखनी होगी. टारगेट पूरा करने के लिए सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बिजनेस पार्टनरशिप में सहयोगी पर बिना वजह का शक विवाद खड़ा कर सकता है. लेन-देन को लेकर पारदर्शिता जरूर बनाए रखें. युवाओं के लिए आलस्य नुकसानदेह और प्रगति में बाधक बनता नजर आ रहा है. विद्यार्थी भी महत्वपूर्ण विषयों का रिवीजन करते चलें. सेहत को लेकर सिरदर्द और डिहाइड्रेशन की परेशानी हो सकती है. अलर्ट रहना होगा. पड़ोसियों के साथ संबंध बेहतर बनाकर रखें. मौका मिले तो हर संभव सहयोग करें.

धनु- आज दिन की शुरुआत गर्मजोशी से करें. काम में ऊर्जा का अच्छा स्तर सफलता दिलाएगा. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. अनाज के बड़े कारोबारियों को मंदी से जूझना पड़ सकता है. स्टॉक मैनेजमेंट में समझदारी से निर्णय लेने होंगे. सैन्य विभाग में जाने वाले युवा फिजिकल फिटनेस पर फोकस बढ़ाएं. पढ़ाई-लिखाई कर रहे विद्यार्थी गणित और साइंस जैसे विषयों के दोहराव में सतर्कता बरतें. हेल्थ में पेट के रोगी हैं तो आराम करना लाभप्रद होगा. महामारी को देखते हुए घर में सेनेटाइजेशन के अलावा बाहरी व्यक्ति के अनावश्यक प्रवेश को रोकें, बच्चों के चपेट में आने की आशंका है. नजदीकी रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा.

मकर- आज के दिन सभी महत्वपूर्ण काम पूरी एकाग्रता से निपटाएं. बॉस की ओर से कोई भी संशय है तो उसे तत्काल दूर कर लें. फाइनेंस-सेल्स से जुड़ा काम करने वालों को लाभ होगा, लेकिन मीडिया सेक्टर के लोगों को खुद को अपग्रेड करना होगा. इंस्ट्रूमेंट और गायन के उपकरण रखने वाले व्यापारी थोड़ा धैर्य रखें. केमिस्ट और मेडिकल उपकरण का बिजनेस करने वाले मुनाफा काम पाएंगे. खानपान के कारोबारियों को यश के मुताबिक लाभ नहीं होगा. युवा वर्ग चुनौतियों के लिए तैयार रहें. स्वास्थ्य में सुधार के लिए योग को दिनचर्या में शामिल करना लाभप्रद होगा. घर में नए सदस्य के आने से प्रसन्नता होगी. 

कुंभ- आज के दिन करीबी रिश्तों में शक न उभरने दें, इसके चलते संबंध कमजोर हुए तो पुनः स्थितियों को संभालने में समय लग सकता है. शोध परक कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है, ध्यान रखें अधीनस्थों के लिए आज प्रेरणा स्रोत बनना होगा. प्लास्टिक कारोबारियों को बड़ा सौदा धैर्य के साथ करना चाहिए, नुकसान की आशंका है. युवाओं और विद्यार्थियों को फोकस होकर लक्ष्य के लिए मेहनत बढ़ानी होगी. सेहत को लेकर डिहाइड्रेशन की स्थितियां हैं, बाहर के खानपान को पूरी तरह बैन रखें. मौसम को देखते हुए बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखें. घरेलू मनमुटाव परेशानियां बढ़ा सकता है.  

मीन- आज के दिन हो सकता है सफलता न मिलने के चलते निराशा के भंवर फंस जाए, ऐसे में अत्यधिक परेशान होना ठीक नहीं होगा. कामकाज में पुख्ता प्लानिंग की अत्यधिक जरूरत होगी. अचानक यात्रा का योग है, लेकिन महामारी को देखते हुए सावधानी रखनी होगी. जरूरी दस्तावेज रखना न भूलें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्कता रखनी होगी. तेल का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा है. खुदरा कारोबारी कर्मचारियों से अच्छे से पेश आएं. युवाओं के लिए दिन थोड़ा कठिन है. हेल्थ को लेकर खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. चिकनाई और बहुत मसालेदार खाना न खाएं. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top