Horoscope

Horoscope Today 05 June 2021: मिथुन, मकर और कुंभ राशि को हो सकता है नुकसान, जानें आज का राशिफल

Horosope

Horoscope Today 05 June 2021, Aaj Ka Rashifal: मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का राशिफल विशेष है. आज ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. जानते हैं आज का राशिफल.

Horoscope Today 05June 2021, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 05 जून, शनिवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. चंद्रमा आज मीन राशि में विराजमान रहेगा. नक्षत्र रेवती है. आज सौभाग्य योग का निर्माण हो रहा है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन जानते हैं, राशिफल-

मेष- आज के दिन सामाजिक ग्रोथ पर ध्यान देना होगा, लेकिन वहीं ध्यान रहे विवाद की स्थिति में शामिल न हों, पुलिस कार्यवाही या मुकदमा झेलना पड़ सकता है. धार्मिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए दिन चिंतन भरा रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग-स्नेह रखें. सैन्य क्षेत्र से जुड़े हैं तो तबादले की गुंजाइश है. कारोबार में बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले सोच विचार करें. युवाओं को अभिभावकों से सहयोग प्राप्त होगा, अपने दिल की बात कहने से पीछे न हटे. तेल-चिकनाई वाले खाद्य पदार्थ से परहेज रखें. लंबे समय से बिगड़े रिश्तों को तालमेल से सुधारने का प्रयास करें. पारिवारिक की स्थितियां सामान्य और संतुलित रहेगी. 

वृष- आज के दिन कर्मक्षेत्र को वरीयता देने की जरूरत है. व्यर्थ की बातों का बतंगड़ बनाने से बचें. विवादित मुद्दों पर बहस नुकसानदेह हो सकती है. नौकरी में गलती मुसीबत खड़ी कर सकती है. उच्चाधिकारी आपकी कार्यशैली और गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, सचेत रहें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन मुनाफा भरा होगा. चेक कर लें एक्सपायरी सामान गलती से भी ग्राहकों को न जाए. युवाओं को अधिक आत्मविश्वास से बचना होगा. नशे या गलत संगत से बचकर रहें. बीमार-बेड रेस्ट वाले मरीजों को इंफेक्शन का खतरा होने की आशंका है. छोटे सदस्यों की अभद्रता मन व्यथित कर सकती है. महत्वपूर्ण मुद्दों को मिलजुल कर बातचीत से सुलझाएं.

मिथुन- आज के दिन परिश्रम ही आपको सफलता के पायदान तक ले जाएगा. ग्रहों की स्थितियां भले की थोड़ी नकारात्मक हो, लेकिन आत्मविश्वास में कमी न आने दें, क्योंकि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. कर्मचारी वर्ग की उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहें. अपने प्यून, ड्राइवर आदि को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान हो सकता है. पैसे का लेन-देन सोच-समझ कर करें. स्वास्थ्य की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना चाहिए. सुख संसाधनों में वृद्धि की प्रबल संभावना है. किसी का धन वापस देना भूल गए हो तो वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.

कर्क- आज के दिन पहले से चल आ रही चिंताएं या बाधाएं खत्म होती नजर आ रही हैं. धन खर्च बढ़ने की संभावना है. आर्थिक हानि से बचने के लिए कुछ नए रास्ते खोजना शुरू कर दें, जल्द ही इसकी आवश्यकता पड़ेगी. ऑफिस में अधिक मेहनत कर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए. मेहनत से उन्नति के द्वार खुलेंगे. बिजनेस में जो लोग दवा का कारोबार करते हैं, उनको कोई भी काम गैर कानूनी तरीके से नहीं करना चाहिए. हेल्थ में ऐसे लोगों को सचेत रहना होगा जिन्होंने ऑपरेशन कराया है. घर संबंधी कोई काम लंबे समय से रुका है तो उसे आज के दिन पूरा करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी.

सिंह- आज के दिन कार्यशैली में बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए, निकट भविष्य में परिस्थितियां तेजी से बदलेंगी. ऑफिस का कामकाज बढ़ रहा है. समय से पूरा करने के लिए देर तक बैठना होगा. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए नौकरी और काम के अवसर बढ़ेंगे. कपड़ा कारोबारियों को दुकान में आग आदि से नुकसान की आशंका है. सुरक्षा उपकरणों की अनदेखी न करें. रोजमर्रा के सामान की खरीद-बिक्री करने वाले फायदे में रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर अधिक से अधिक मात्रा में पानी प्रयोग करें, अन्यथा डिहाइड्रेशन की आशंका है. अगर कोई पूजा पाठ छूट गई तो गणपति उपासना के साथ शुरू कर सकते हैं. 

कन्या- आज के दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए सेल्फ मोटिवेशन का तरीका अपनाएं. इसके लिए कुछ प्रेरक वीडियो या पुस्तकों को पढ़ना लाभकारी होगा. अचानक खर्च बढ़ने के आसार हैं. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को फायदा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों को करियर और शिक्षा के लिहाज से आलस्य से दूर रहना चाहिए. गुरुओं का सम्मान करें, उनसे मार्गदर्शन लें. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. बीमार पड़ने की आशंका है. महामारी के इंफेक्शन आदि पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. आज आपके निर्णयों से पिता नाराज रह सकते हैं, कोशिश करें खुद पहल कर समस्या का निदान करें.  

तुला- आज के दिन मिश्रित फलदायक रहने वाला है. कीमती सामान और कागज दोनों ही संभाल कर रखें. चोरी होने की आशंका है. टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर वर्क प्रेशर बढ़ेगा. व्यापारिक लोगों को बेवजह विवादों से दूर रहने की जरूरत है. मीडिया सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए काम का दबाव और बढ़ेगा. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. विवादित मुद्दों पर संयमित रहें और सेहत अच्छी रखने के लिए इम्यूनिटी मजबूत बनाएं. खानपान मजबूत रखें और स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या दिखते ही डॉक्टर की सलाह लेने में कोताही न बरतें. परिवार के सदस्यों को मदद की जरूरत पड़ सकती है, बढ़कर सहयोग करें.  

वृश्चिक- आज के दिन अपने सपने पूरे करने के लिए कड़े परिश्रम को हथियार बनाकर लक्ष्य की ओर बढ़ें. उधार या कोई भी देनदारी चुकाने का सही समय है. अपना काम पूरी तरह अपडेट रखें. लकड़ी का व्यवसाय करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है. कानूनी अड़चनें दूर होंगी. लंबे समय से अटके काम बनेंगे. युवाओं के लिए दिन लगभग कल की तरह रहने वाला है. सेहत को देखते हुए आज स्थितियां संतुलित रहेगी, तो वहीं मौसम को लेकर सतर्कता बरतना होगा. परिजनों में विवाद हो सकता है, जिसे सुलझाने की जिम्मेदारी आपके सिर आ सकती है, संयमित होकर निर्णय लें. छोटे सदस्यों की शिकायत दूर करें.  

धनु- आज के दिन आर्थिक तंगी से बचने के लिए खर्च पर नियंत्रण रखें, भविष्य की योजनाओं के लिए बचत बढ़ाना जरूरी है. भाग्य का पूरा मिलता दिख रहा ऐस में जो भी काम करेंगे, उसमें सफलता नजर आ रही है. मानसिक चिंता से छुटकारा मिलेगा. काम में परिश्रम बढ़ाने के साथ धैर्य की भी जरूरत होगी. व्यापारियों को मनमुताबिक धन लाभ होगा. विद्यार्थियों को परिश्रम और फोकस बढ़ाने की जरूरत है. मौसम में आए बदलाव से सर्दी-जुकाम और सीने में जकड़न होने की आशंका है. परिवार में कोई सदस्य रूठ गए हैं तो समय रहते मना लें. घर में मेलजोल बढ़ाने के लिए सुरक्षित आउटिंग पर जा सकते हैं.  

मकर- आज के दिन व्यवहार में क्रोध और कटु वाणी पर नियंत्रण करने की जरूरत है. गहरे संबंध ही आपके काम आएंगे. मित्रों और परिजनों से सभी कामों में पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी प्रदर्शन से खुश रहेंगे. हार्डवेयर कारोबारियों के लिए लाभ का मौका है, पुराने ग्राहकों का ख्याल रखें. फुटकर कारोबारी ग्राहकों के रुझान के बल पर अप्रत्याशित लाभ कमा सकेंगे. स्टॉक में वैरायटी से लाभ का स्तर बना रहेगा. पैरों में सूजन और दर्द की आशंका है. चोट लग सकती है, सतर्क रहें. परिवार में सहयोग बढ़ेगा.

कुम्भ- आज का दिन आपके लिए कुछ खट्टा मीठा रह सकता है. लाभ के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. टीम को एकजुट रखें, साथ ही किसी दूसरे का विवाद आपके सिर आ सकता है. धैर्य से सिर्फ काम पर फोकस करें. शत्रु पक्ष की कमियों का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे, लेकिन से जुड़े लोगों को कलम पर ध्यान देने की जरूरत है. युवाओं के लिए दिन सामान्य है. स्वास्थ्य लेकर फिलहाल राहत है, पहले से चल रही समस्याओं में भी कुछ कमी दिख रही है. उम्रदराज व्यक्ति दवा या दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. घर में जरूरत पर छोटे सदस्यों को महत्वपूर्ण राय देनी पड़ सकती है. 

मीन- आज के दिन दूसरों को ज्यादा सख्ती दिखाना नुकसानदेह हो सकता है. कोई मदद मांग रहा है तो बिना झिझक उसका सहयोग करें. रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर रहने की जरूरत है. डाटा सिक्योरिटी के लिए सावधानी बरतें, अजनबी व्यक्ति के साथ शेयरिंग में नुकसान हो सकता है. कारोबारियों को भविष्य का लाभ देखते हुए अभी का लालच छोड़ना होगा, ग्राहकों की मांग को सर्वोच्च मानकर स्टॉक जुटाएं. यातायात और महामारी के नियमों का पालन नहीं करने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है. परिवार में विवाद की स्थिति पर निष्पक्ष होकर फैसला करें, तो वहीं दूसरी ओर अपनों के बीच मनमुटाव बढ़ने न दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top