JOB ALERTS

Nurse Recruitment 2021: नर्सिंग के कोर्स करने वालों को मिल रही ANM की नौकरी, सैलरी-20,000

Nurse Recruitment 2021:  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in या sams.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 01 जून से शुरू हो गई है. 

नई दिल्ली: ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने नर्सिंग का कर रखा है. उनके लिए सरकारी नौकरी शानदार मौका है. दरअसल,  नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बंपर भर्ती हो रही है. कुल 5215 पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और स्टाफ नर्स का पद शामिल है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in या sams.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 01 जून से शुरू हो गई है. 

किन पदों के लिए हो रहे हैं आवदेन
बता दें, इस वैकेंसी  (NHM Nurse Recruitment 2021) के जरिए कुल 5215 पद भरे जाएंगे. इसमें स्टाफ नर्स के लिए 2664 पद और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के लिए 2551 पद खाली हैं. 

कौन कर सकता है आवेदन
आवेदन करने वाला उम्मीदवार कम से कम किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. इसके अलावा B.sc नर्सिंग करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.  साथ ही साथ ANM प्रशिक्षण सर्टिफिकेट और वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र भी होना अनिवार्य है. अभ्यर्थी इस बात का भी ध्यान दें कि जिनकी उम्र 21 साल के कम और 40  से अधिक है, वे आवेदन के लिए योग्य नहीं हैं. 

ऑनलाइन परीक्षा करनी होगी पास, मिलगी इतनी सैलरी
योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. परीक्षा में आए नंबर्स के आधार पर ही चयन किया जाएगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिलेक्टेड उम्मीदवार को हर महीने 12,000 – 20,000 तक की सैलरी दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in या sams.co.in पर विजिट करना होगा. 22 जून आवेदन करने की आखिरी तारीख है. खास बात है कि इसके लिए किसी भी तरीके फीस नहीं देनी होगी. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top