Uttar Pradesh

UP Zila Panchayat Adhyaksha Chunav: जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए संग्राम, दलों में सेंधमारी तेज…वेस्ट यूपी का जानें हाल

UP Zila Panchayat Election उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए रणनीति बनाने में पार्टियां जुटी हैं। मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय लोकदल का दावा मजबूत होता दिख रहा है। जानिए वेस्ट यूपी के जिलों का हाल।

शादाब रिजवी, मेरठ
उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष (Zila Panchayat Adhyaksha) की कुर्सी पर कब्जा करने की सियासी दलों में होड़ मची हुई है। शह और मात के खेल में एक-दूसरे के दलों में सेंधमारी शुरू हो गई है। मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को ही कांग्रेस (Congress) और बीएसपी (BSP) के सदस्य आरएलडी (RLD) में शामिल हो गए। अलीगढ़ में आरएलडी के कद्दावर नेता बीजेपी नेताओं के साथ हो लिए। मेरठ में बीएसपी के जिला पंचायत सदस्य और निर्दलीय बीजेपी में चले गए। मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष बनने की खींचतान में बीजेपी नेता भिड़ गए। तीन मुकदमे दर्ज किए गए। चुनाव का ऐलान होते ही और मारामारी मच गई है।

आरएलडी ने कांग्रेस और बीएसपी में सेंध लगाई
मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकदल ने दो जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। आरएलडी प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक गुर्जर के मुताबिक जिला पंचायत सदस्य जूली जाटव और भीष्म गुर्जर ने पार्टी की सदस्यता ली। अब आरएलडी का जिला पंचायत अध्यक्ष के संयुक्त उम्मीदवारी पर दावा मजबूत हो गया है। जूली जाटव कांग्रेस के समर्थन से जीती थी। वह कांग्रेस की एकमात्र सदस्य थी। भीष्म गुर्जर बीएसपी से जीते थे। इससे पहले मेरठ में बीएसपी के राहुल सिंह और दो निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य बीजेपी में शामिल किए जा चुके हैं। मेरठ मे संयुक्त प्रत्याशी बनाने के लिए बीएसपी की जिला पंचायत सदस्य सलोनी को एसपी में दो दिन पहले ही सदस्यता दी।

बीजेपी का आरएलडी-एसपी को झटका
अलीगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर तैयारी में जुटी आरएलडी और एसपी को झटका लगा है। तीन दिन पहले ही आरएलडी में शामिल हुए चौधरी सुधीर सिंह ने अब बीजेपी नेताओं से मीटिंग की हैं। आरएलडी ने सुधीर सिंह को पार्टी में शामिल कर चुनाव लड़ाने के संकेत दिए थे। लेकिन अब बीजेपी जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह ने दावा किया कि सुधीर चौधरी ने साथी सदस्यों के साथ बीजेपी को समर्थन दे दिया। सुधीर सिंह इस बारे में बात करने से बच रहे हैं। आरएलडी के जिलाध्यक्ष राम बहादुर सिंह का कहना है कि पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जरूर लड़ेगी और जीतेगी। कौन किससे मिला इससे फर्क नहीं पड़ता।

मुरादाबाद में आपस में भिड़े भाजपाई, एफआईआर
मुरादाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख बनने को लेकर खींचतान तेज हो गई हैं। सत्ताधारी बीजेपी में गुटबाजी जगजाहिर हो गई। पुलिस मुताबिक मूंढापांडे थाने में एक मुकदमा बीजेपी मंडल अध्यक्ष रंजीत ठाकुर ने दर्ज कराया। आरोप है कि टोल प्लाजा में उनकी गाड़ी को रोककर बीजेपी नेता ठाकुर रामवीर सिंह, विक्की ठाकुर, जितेन्द्र, जयसिंह लोधी, पवन ने मारपीट की और 25 हजार रुपये लूटे। दूसरे पक्ष के विक्की ठाकुर ने टोल प्लाजा पर मंडल अध्यक्ष रंजीत ठाकुर, पिज्जू, नरेश, ललित कौशिक और एक अज्ञात के मिलकर गाड़ी रोकने तथा 25 हजार रुपये और सोने की चेन लूटने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। गुरुवार को मूंढापांडे थाने में विक्की ठाकुर का केस लिखाया कि उसे मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था, तभी मंडल अध्यक्ष समेत 10 लोगों ने उसके साथ मारपीट की। थाने में कई घंटे हंगामे की स्थिति बनी रही।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top