JOB ALERTS

Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, जानें कैसे मिलेगी नौकरी

Indian Railways

Sarkari Naukri 2021: दक्षिण रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. इन पदों के लिए आईटीआई और 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.  

नई दिल्ली. दक्षिण रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी रेलवे की अधिकारिके वेबसाइट www.sr.indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां
वेल्डर, फिटर और कारपेंटर सहित अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस के कुल 3322 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं ओबीसी  वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकत उम्र की सीमा में तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयारी की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती  से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 जून 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि –  30 जून 2021
अधिकारिक वेबसाइट – sr.indianrailways.gov.in

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top