Bihar

Split In LJP, Bihar Politics: एलजेपी में बगावत! जेडीयू ज्वाइन कर सकते हैं पांचों सांसद

Split In LJP, Bihar Politics: बिहार की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर होते दिख रहा है. राज्य के एक प्रमुख दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की बड़ी बगावत की आहट है.

Split In LJP, Bihar Politics: बिहार की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर होते दिख रहा है. राज्य के एक प्रमुख दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की बड़ी बगावत की आहट है. खबर यह है कि LJP के पांचों लोकसभा सांसद पार्टी छोड़ जदयू में शामिल हो सकते हैं. 

दरअसल, दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद से उनके बेटे चिराग पासवान के हाथ में पार्टी की कमान है. ये पांच सांसद चिराग पासवान के कामकाज करने के तरीके से नाराज बताए जा रहे हैं. इतना ही नहीं बीते साल बिहार विधानसभा चुनाव में जिस तरह से चिराग पासवान ने एनडीए का हिस्सा रहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ा था उससे भी ये सांसद नाराज बताए जा रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इन पांचों सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पत्र लिखकर खुद को अलग मान्यता देने की मांग की है.

ये पांचों सांसद हैं राम विलास पासवान के भाई और चिराग के चाचा पशुपति पारस पासवान, चिराग के चचेरे भाई प्रिंस राज, चंदन सिंह, वीणा देवी और महबूब केसर अली. इन पांचों सांसदों ने पशुपति पारस को अपना नेता भी चुन लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक पशुपति पारस ने पिछले कुछ दिनों में जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह के साथ कई दौर की बातचीत की है. इसके बाद यह फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि बीते बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा के टिकट पर जीते एक मात्र विधायक ने भी जदयू का दामन थाम लिया था.

अगर लोजपा के ये सांसद जदयू का दामन थामते हैं तो यह चिराग के लिए एक बड़ा झटका होगा. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव में चिराग ने जिस तरह से जदयू को नुकसान पहुंचाया था उसको देखते हुए यह बदले के रूप में भी देखा जा रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top