SPORTS

ICC WTC Final के चैंपियन होंगे मालामाल, हारने वाली टीम भी बनेगी करोड़पति

आईसीसी (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) के लिए प्राइज मनी (Prize Money) का ऐलान कर दिया है. फाइनलिट्स के अलावा बाकी टीमों को भी पैसे दिए जाएंगे.

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) का मुकाबला आगामी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है. इस मैच के बाद जा प्राइज मनी दी जाएगी उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

प्राइज मनी का ऐलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC WTC Final) की चैंपियन टीम को 16 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपये) और हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर (करीब 6 करोड़ रुपये) दिए जाएंगे. आईसीसी (ICC) ने सोमवार को इसका ऐलान किया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन (Southampton) के एजिस बाउल (Ageas Bowl) मैदान खेला जाएगा.

बाकी टीमों को भी मिलेंगे पैसे

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा, ‘डब्ल्यूटीसी के प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर रही टीम को 450,000 डॉलर, चौथे स्थान की टीम को 350,000 डॉलर और 5वें स्थान पर रहने वाली टीम को 2 लाख डॉलर दिए जाएंगे जबकि बाकी टीमों के एक लाख डॉलर मिलेंगे.’

टेस्ट गदा दिया जाएगा

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘टेस्ट का गदा जो पहले आईसीसी टेस्ट रैंकिग में टॉप पर रहने वाली टीम को दिया जाता था वो अब डब्ल्यूटीसी की चैंपियन टीम को मिलेगा. अगर फाइनल मुकाबला ड्रॉ या टाई पर खत्म होता है तो दोनों फाइनलिस्ट ईनामी राशि को बांटेंगे और जब तक ये चैंपियन रहेंगे तब तक मैस भी शेयर करेंगे.’

कीवी टीम के हौसला

न्यूजीलैंड की टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से ठीक पहले इंग्लैंड को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया जिससे उसके हौसले बुलंद हुए होंगे. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इस साल मार्च में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top