Uttarakhand

उत्तराखंड: चार धाम देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ आचार्य संतोष त्रिवेदी का ‘शीर्षासन’ विरोध शुरू

देहरादून 16 जून: उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के गठन के खिलाफ आचार्य संतोष त्रिवेदी ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आचार्य संतोष त्रिवेदी ‘शीर्षासन’ में केदारनाथ तीर्थ के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं 7 दिनों तक इस तरह का विरोध करूंगा। अगर राज्य सरकार ने इस बोर्ड को भंग नहीं किया, तो एक बड़ा विरोध होगा।”

केदारनाथ मंदिर के बाहर पुजारी मौन धरने पर बैठे

बता दें, उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर पुजारी केदारनाथ मंदिर के बाहर मौन धरने पर बैठ गए हैं। रविवार 13 जून को पुजारियों के धरने का तीसरा दिन था। इस धरने पर उन्होंने उपवास भी रखा है। केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है कि अगर राज्य सरकार द्वारा गठित बोर्ड को जल्द भंग नहीं किया गया तो विरोध और तेज हो जाएगा। पुजारियों का कहना है कि देवस्थानम बोर्ड के गठन से उनके अधिकारों का हनन हो रहा है। केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज ने कहा कि तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद बोर्ड पर दोबारा विचार करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब दोबारा विचार करने की बजाए बोर्ड का विस्तार किया जा रहा है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आंदोलन तेज करने की चेतावनी

पुजारियों ने साफ किया है कि जब तक बोर्ड भंग नहीं होता तब तक विरोध प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा। केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज के सदस्य अंकित सेमवाल ने कहा, ”फिलहाल बोर्ड द्वारा केवल सांकेतिक उपहास किया जा रहा है और अगर सरकार जल्द ही कोई फैसला नहीं लेती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top