MUST KNOW

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब गूगल पे से भुगतान के लिए मिलेगी टोकन सुविधा

यूजर्स को अपने क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड का ब्यौरा सीधे साझा किए बिना अपने फोन से लगे एक सुरक्षित डिजिटल टोकन के जरिये भुगतान करने में सक्षम होते हैं।

नई दिल्‍ली। डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली गूगल पे ने बुधवार को कहा कि उसने अपने बैंक भागीदारों के नेटवर्क का विस्तार करते हुए गूगल पे एप्‍लीकेशन पर कार्ड को टोकन के तौर पर इस्तेमाल करने की सुविधा शुरू की है। इसके लिए गूगल पे ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI), इंडसइंड बैंक, फेडरल बैंक और एचएसबीसी इंडिया सहित कई बैंकों के साथ सहयोग लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई कार्ड्स और एक्सिस बैंक के साथ कार्ड के टोकन के तौर पर इस्तेमाल की सेवा शुरू करने के बाद गूगल पे ने अब एसबीआई, इंडसइंड बैंक एवं फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड और इंएडसइंड बैंक तथा एचएसबीसी इंडिया के क्रेडिट कार्ड को अपनी सेवा सूची में शामिल कर लिया है। कार्ड के टोकन के तौर पर इस्तेमाल की सुविधा, वह सुविधा है जो यूजर्स को अपने क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड का ब्यौरा सीधे साझा किए बिना अपने फोन से लगे एक सुरक्षित डिजिटल टोकन के जरिये डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में सक्षम बनाती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top