JOB ALERTS

Railway Job: जल्दी करें! ITI पास करने वाले स्टूडेंट्स के लिए रेलवे में नौकरी का मौका

Railway Job: उम्मीदवारों को बिना किसी देरी के ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर विजिट करके आवेदन कर लेना चाहिए. 

नई दिल्ली:  Railway Job: भारतीय रेवले में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए मौका है. यह मौका पश्चिमी रेलवे  की ओर आया है. दरअसल, पश्चिमी रेलवे ने अप्रेंटिस के पद पर आवेदन मांगे हैं. कुल 3591 पद भरे जाने हैं. लेकिन इच्छुक उम्मीदवार को जल्द से जल्द आवेदन करना होगा, क्योंकि अब सिर्फ एक दिन का समय बचा है. दरअसल, अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 जून है. ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बिना किसी देरी के ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर विजिट करके आवेदन कर लेना चाहिए. 

किन ट्रेड में अप्रेंटिस का मौका
अगर ट्रेड की बात करें, तो पाइप फिटर, प्लंबर, ड्राफ्टमैन, स्टेनोग्राफर, प्रोग्रामिंग सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट ट्रेड ,  फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, वायरमैन, रेफ्रिजरेशन और एसी मैकेनिक के पदों के लिए है. 

कौन कर सकता है आवेदन
इसके लिए ITI करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं 50 फीसदी नंबर्स के साथ पास होना चाहिए. साथ ही साथ NCVT से मान्यता प्राप्त ITI से संबंधित ट्रेड की पढ़ाई की हो. आवेदन करने वाले की उम्र से 15 साल से कम और 24 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. 

कैसे करें आवेदन 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को rrc-wr.com पर विजिट करना होगा. आवेदन के साथ ही 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि,  एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए फ्री है.

कैसे होगा चयन 
चयन की प्रक्रिया काफी आसान है. किसी भी किस्म की परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होने वाला है. ITI और 10वीं में मिले नंबर्स के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी.  दोनों के मार्क्स को बराबर वेटेज दिया जाएगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top