Chhattisgarh

सड़क पर हादसे में दो की मौत

माकड़ी। फरसगांव सड़क पर गुरूवार देर रात तेज रफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और एक घायल है। माकड़ी के थाना प्रभारी राजेंद्र मंडावी ने बताया कि सत्यनारायण कश्यप (34) पुत्र सूर्यपाल कश्यप, निवासी माकड़ी, लक्ष्‌मीनारायण देवांगन (32) पुत्र भारत देवांगन, निवासी सरंगपाल जिला कांकेर व अमित देवांगन (21) पुत्र हेमशंकर देवांगन, निवासी ग्राम कुर्दी थाना अर्जुंदा जिला बालोद एक बिना नंबर की बोलेरो में फरसगांव के मस्सूकोकड़ा गांव में एक शादी समारोह में गए थे।

तीनों देर रात माकड़ी आ रहे थे। वाहन लक्ष्‌मीनारायण देवांगन चला रहा था।

पुलिस के मुताबिक वाहन की गति बहुत ज्यादा थी। रात करीब एक बजे बलारी नाले के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया और बोलेरो सड़क के किनारे सूखे सरई के पेड़ से टकरा गई। हादसे में वाहन चला रहे लक्ष्‌मीनारायण देवांगन व साथ बैठे सत्यनारायण कश्यप की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अमित देवांगन गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक व घायल घंटों वहीं पड़े रहे। सुबह इसकी जानकारी लोगों को मिली।

माकड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को चीरघर व घायल अमित को माकड़ी अस्पताल भिजवाया तथा जेसीबी की मदद से वाहन को हटाकर रास्ता क्लियर कराया। सत्यनारायण कश्यप माकड़ी में पटवारी के पद पर पदस्थ थे। लक्ष्‌मीनारायण देवांगन माकड़ी में ही कपड़े की दुकान चलाते थे। घायल अमित लक्ष्‌मीनारायण का साला है। इस घटना से माकड़ी में मातम पसर गया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग पर लुभा व माकड़ी गांव के बीच नौ किमी तक घना जंगल है। रास्ते के दोनों किनारों पर सड़क से लगे पेड़ हैं। इस रास्ते पर रात आठ बजे के बाद कोई नहीं जाता है। यहां पहले भी इस तरह के हादसे होते रहे हैं। बीएमओ डा दिवेश भरत ने बताया कि घायल की हालत ठीक है।

सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल

दंतेवाड़ा। बैलाडीला मार्ग पर कुम्हाररास के पास एक सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने जब घायलों को सड़क पर पड़ा देखा तो 108 एंबुलेंस का नंबर डायल किया। 108 की व्यवस्था ऐसी है कि बीएसएनएल के सिम से फोन करने पर ही नंबर लगता है। इससे कई बार बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। फोन लगने के बाद भी एंबुलेंस काफी देर तक नहीं आई तो सड़क पर जुटी भीड़ का आक्रोश बढ़ने लगा। आधे घंटे बाद एंबुलेंस आई और घायलों को अस्पताल ले गई। युवकों का एक्सीडेंट कैसे हुआ और वह कौन हैं इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top