Bihar

Bihar News Today, 28 June 2021:अब छह जुलाई से खुलने लगेंगे स्‍कूल-कालेज, आज बारिश व वज्रपात का यलो अलर्ट

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Big News of Bihar, 28 June 2021 बिहार में एक जुलाई तक के लिए मौसम विभाग ने बारिश व वज्रपात का यलो अलर्ट (Yellow Alert for Rain and Thunderstorm) जारी किया है। उधर, शिक्षा मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा है कि अगर कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के हालात लगातार सुधरते गए तो छह जुलाई के बाद शिक्षण संस्‍थान क्रमवार खोले जाएंगे (Re-opening of Educational Institutions)। बिहार का आज का हाल और यहां की महत्‍वपूर्ण खबरों की एक जगह जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

बिहार में अनलॉक (Bihar Unlock) के अगले चरण में छह जुलाई के बाद शर्तों के साथ शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) खोले जा सकते हैं। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Education Minister Vijay Kumar Chaudhary)  ने इसकी घोषणा की है। इन दिनों शिक्षा विभाग शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी कर रहा है।

बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून (South-Weat Monsoon) की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक जुलाई तक के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। इस दौरान बारिश और वज्रपात की आशंका है। सोमवार की सुबह पटना में बारिश हो रही है।

बिहार के सरकारी विद्यालयों के पहली से पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की पढ़ाई सोमवार से दूरदर्शन बिहार पर शुरू हो रही है। दूरदर्शन पर यह प्रसारण दोपहर बाद तीन से पांच बजे तक होगा। इसका लाभ वही बच्चे उठा पाएंगे, जिनके घरों में टीवी है। इन दिनों कोरोना महामारी को लेकर विद्यालय बंद हैं, जिससे पढ़ाई बाधित हो गई है।

बिहार में बीते 24 घंटे के दौरान पटना व मुजफ्फरपुर में अगलगी की दो बड़ी घटनाएं हुईं हैं। पटना के राजेंद्र नगर स्थित फल मंडी में आग लगने के कारण एक दर्जन दुकानें राख हो गईं। मुजफ्फरपुर में शादी की रस्‍म के दौरान खाना बनाने के क्रम में आग लगने से परिवार के आठ सदस्‍य झुलस गए।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top