SPORTS

IPL 2021 के नए शेड्यूल पर आया बड़ा अपडेट, UAE में पूरा होना है अधूरा टूर्नामेंट

नई दिल्ली: UAE में IPL के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक होना है, ऐसे में BCCI आज यानी सोमवार को IPL 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर सकती है.  बता दें कि मई में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण BCCI को अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था. 19 सितंबर से IPL 2021 एक बार फिर शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दशहरे वाले दिन खेला जाएगा.

क्वारंटीन नियमों को लेकर अबुधाबी सरकर सख्त

क्वारंटीन नियमों को लेकर अबुधाबी की सरकर काफी सख्त है. बीसीसीआई इस बारे में अबुधाबी सरकार से बातचीत कर रही है. बायो बबल में खिलाड़ियों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया में छूट देने के लिए बोर्ड की बातचीत चल रही है. भारतीय खिलाड़ी अपनी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद सीधे यूके से चले जाएंगे, इसलिए उनके लिए टी20 टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले लंबी क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना संभव नहीं होगा.

शेड्यूल जानने को लेकर फैंस बेताब

इससे पहले बीसीसीआई का प्रयास यही था कि आईपीएल का दूसरा चरण भी भारत में ही आयोजित कराया जाए, लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आई तबाही को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे शिफ्ट करना उचित समझा. आईपीएल के नए कार्यक्रम को लेकर सभी उत्सुक होंगे. फैन्स को भी यह जानने की इच्छा होगी कि मुकाबलों में किस तरह का फेरबदल हुआ है.

25 दिन ही चलेगा IPL

खबरें हैं कि आईपीएल सिर्फ 25 दिन ही चलेगा. इस दौरान 8 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) हो सकते हैं. बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल के सफल आयोजन के लिए बहुत मेहनत कर रहा है. 

दर्शकों को आने के लिए मिल सकती है मंजूरी 

गल्फ न्यूज के मुताबिक स्टेडियम में दर्शकों को आने के लिए मंजूरी मिल सकती है. बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच इस मामले पर बातचीत हुई है. IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैच UAE के तीन शहर दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. जानकारी के मुताबिक दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की मंजूरी दी है. UAE में करीब 70 फीसदी आबादी को कोरोना का टीका लग चुका है. ऐसे में आईपीएल के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी मिल सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top