Life Style

जानें मॉनसून में स्मार्ट फोन को बारिश से कैसे रखें सुरक्षित

Smart Phone Safety Tips: बारिश के मौसम में कई बार ऐसा होता है कि अचानक से कभी भी बारिश (Rain) आ जाती है और हम खुद को भीगने से नहीं बचा पाते हैं. ऐसे में खुद के भीगने से ज्यादा महंगे स्मार्ट फोन (Smart Phone) के भीगने की तकलीफ होती है.

Smart Phone Safety Tips: बारिश के मौसम (Rainy Season) में बादल कब बरस जाएं ये कहना मुश्किल होता है. इस मौसम में कई बार ऐसा होता है कि कहीं आते-जाते समय अचानक से कभी भी बारिश (Rain) आ जाती है और हम खुद को भीगने से बचा नहीं पाते हैं. ऐसे में खुद के भीगने से ज्यादा महंगे स्मार्ट फोन (Smart Phone) के भीगने की तकलीफ होती है. जो बहुत लोगों के पास वाटरप्रूफ नहीं होता है. मानसून आने को है और ऐसे में ज़रूरी है कि आप अपने स्मार्ट फ़ोन को भीगने से बचाने के तरीके पहले से जान लें. आइये जानते हैं कि स्मार्ट फोन को बारिश में भीगने से किस तरह से बचाया जा सकता है.

वॉटर प्रूफ ब्लूटूथ ईयर बड्स इस्तेमाल करें

अपने स्मार्ट फोन को बारिश से बचाने के लिए आप वॉटर प्रूफ ब्लूटूथ ईयर बड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. ब्लूटूथ को फोन से कनेक्ट करने के बाद आप अपने स्मार्ट फोन को बैग में रख कर भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे फोन पर बात करने के लिए आपको अपना फोन भी पर्स या बैग से निकालना नहीं पड़ेगा. ब्लूटूथ के इस्तेमाल से आपका फोन बारिश में तो भीगने से बचेगा ही इसके गिरने या छिन जाने का डर भी नहीं होगा.

प्लास्टिक जिप पाउच का करें इस्तेमाल

अपने स्मार्ट फोन के साइज़ के प्लास्टिक जिप पाउच का इस्तेमाल भी आप फोन को भीगने से बचाने के लिए कर सकते हैं. मानसून के दिनों में आप इसका इस्तेमाल रोज़ाना करें. फोन को प्लास्टिक जिप पाउच में रखने के बाद आप इसको चाहें हाथ या जेब में रखें या फिर बैग और पर्स में. कभी भी बारिश आ जाने पर इसके भीगने का डर आपको नहीं रहेगा.

वॉटर प्रूफ मोबाइल बैग्स की लें मदद 

वॉटर प्रूफ मोबाइल बैग्स की मदद भी आप अपने स्मार्ट फ़ोन को भीगने से बचाने के लिए ले सकते हैं. इन बैग्स की खासियत ये है कि आप अपने फोन को तो इसमें रख ही सकते हैं. रुपयों को भी इसमें रखकर बारिश में भीगने से बचा सकते हैं. इन बैग्स को आसानी के साथ हाथ में या स्लिंग बैग्स की तरह साइड में टांग कर कैरी किया जा सकता है.

वॉटर प्रूफ फ्लिप मोबाइल कवर से कर सकते हैं बचाव

आपका महंगा स्मार्ट फोन बारिश में भीगने से बचा रहे इसके लिए आप वॉटर फ्रूफ फ्लिप मोबाइल कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके फोन को भीगने से तो बचाएगा ही साथ ही फोन के गिरने पर इसके टूटने का खतरा भी नहीं होगा. वैसे तो ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल करते ही हैं लेकिन अगर आप नार्मल की जगह पर वाटर प्रूफ फ्लिप मोबाइल कवर इस्तेमाल करेंगे तो ये बारिश में फोन को भीगने से भी बचाएगा और गिरने और टूटने से भी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top