Jammu and Kashmir

Kashmir Train Service Resume: बनिहाल-बारामूला रेल सेवा बहाल, 10 मई से बंद था परिचालन

जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की प्रतिष्ठित बनिहाल-बारामूला रेल सेवा आज यानि वीरवार को 52 दिनों के बाद एक बार फिर से बहाल हुई है।हालांकि रेलवे प्रशासन की ओर से अभी ट्रेन में क्षमता के हिसाब से केवल 50 प्रतिशत यात्रियों को ही बैठने की अनुमति है।

प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण कश्मीर में रेल सेवा को गत 10 मई को बंद कर दिया गया था। इतने लंबे अंतराल के बाद फिर से रेल सेवा शुरू करने से पहले बारामूला और बनिहाल के बीच 137 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर कल दिन भर और सुबह ड्राई रन किया गया। इसके उपरांत ही बारामूला से बनिहाल के लिए रेल सेवा बहाल हो पाई है। इससे रेल पर सफर करने वाले यात्रियों ने राहत की सांस ली है। रेलवे प्रशासन की ओर से सरकार द्वारा जारी एसपीओ का भी पालन किया जा रहा है।

यहां यह बता दें कि इससे पहले गत 22 फरवरी को कश्मीर में 11 महीनों के लंबे अंतराल के उपरांत एक बार फिर से रेल सेवा शुरू की थी। प्रदेश में जब भी कोरोना संक्रमण की महामारी फैली तब-तब कश्मीर घाटी में रेलवे सेवा को बंद कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से गत 19 मार्च 2020 को भी कश्मीर घाटी में रेलवे सेवा को बंद कर दिया गया था।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top