JOB ALERTS

Oil India Recruitment 2021: ऑयल इंडिया लिमिटेड ने जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर निकली भर्तियां, 15 अगस्त तक करें अप्लाई

Oil India Recruitment 2021: ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑयल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https:// www.oil-india.com/ पर नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार 1 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है।

OIL recruitment 2021: जूनियर असिस्टेंट पोस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन

जूनियर असिस्टेंट के पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहलेआधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाएं। इसके बाद जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए भर्ती के पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। इसके बाद अपने आप को रजिस्टर्ड करें और सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें। इसके बाद अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड पर प्राप्त ओटीपी एंटर करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और सभी दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

ऑयल इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जूनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में 40 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार के पास कम से कम 06 (छह) महीने की अवधि का कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये होगी फीस

जूनियर असिस्टेंट के पोस्ट पर आवेदन करने वाले एससी/एसटी के उम्मीदवारों की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए।

ये होगी फीस

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस / बेंचमार्क विकलांग / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top