Crime

Samastipur News: चर्चित रिंकू हत्याकांड का खुलासा, प्रॉपर्टी डीलिंग को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में हुआ था मर्डर

समस्तीपुर. एक तरफ जहां अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती देते हुए आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे हैं, वहीं समस्तीपुर पुलिस ने लगभग 9 महीने बाद इस केस का खुलासा कर दिया है. समस्तीपुर सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि रिंकू चौधरी हत्याकांड में शामिल सभी चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा और 6 मोबाइल बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड के पीछे प्रॉपर्टी डीलिंग को लेकर आपसी वर्चस्व वजह थी. सदर डीएसपी ने बताया कि मृतक प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी का भी अपराधिक इतिहास था. बता दें कि 28 सितंबर 2020 को  हथियारों से लैस अपराधियों ने सरायरंजन के अख्तियारपुर गांव के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर मुकेश कुमार चौधरी उर्फ रिंकू चौधरी की गोलियों से छलनी कर दिया था. अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी को 16 गोली मारी थी.

इलाके को दहला देने वाली हत्या की यह वारदात उस वक्त हुई थी प्रॉपर्टी डीलर रिंकू नगर थाना इलाके के काशीपुर गर्ल्स हाई स्कूल चौक के पास अपने घर के दरवाजे पर बैठे हुए थे और  उनकी बेटी साइकल सड़क पर चला रही थी. रिंकू बेटी को साइकिल चलाते हुए देख रहा था उसी दौरान चार से पांच  बाइक सवार अपराधियों उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. अपराधी तबतक गोली मारते रहे जबतक रिंकू की मौत नहीं हो गई.  बता दें कि प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड मामले में परिजनों ने 9 लोगों को प्राथमिकी अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई थी.

इसके बाद शुरू हुई जांच के दौरान समस्तीपुर पुलिस को इस हत्याकांड में सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी थी जिसके आधार पर अनुसंधान को आगे बढ़ाते हुए चार अपराधियों की शिनाख्त की गई. इसमें मुफस्सिल थाना इलाके के शीतल पट्टी का रहने वाले एक शूटर रामजीवन कुमार पासवान को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के क्रम में रामजीवन पासवान ने उसके साथी अपराधी कुंदन कुमार के बारे में बताया. कुंदन भी शीतल पट्टी का ही रहने वाला है.

पुलिस की गिरफ्त में आया कुंदन पूर्व में भी जेल जा चुका है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस के द्वारा शीतल पट्टी स्थित उसके मकान में छापामारी की गई. यहां से बड़ी संख्या में कारतूस और देसी पिस्टल बरामद किया गया. साथ ही पुलिस को यह भी जानकारी हाथ लगी की कुंदन समस्तीपुर और बेगूसराय के कई अपराधिक गिरोह के संपर्क में है. पुलिस को यह भी पता लगा कि पैसा लेकर हत्या करने-कराने के अपराध में भी यह गिरोह शामिल है. पुलिस को इससे संबंधित साक्ष्य भी हाथ लगे हैं.

वहीं, दूसरी ओर इस घटना के 1 प्राथमिक अभियुक्त कुख्यात अमरजीत झा को भी पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के पटेल मैदान गोलंबर के पास से गिरफ्तार कर लिया है. कुख्यात अमरजीत झा मुसरीघरारी थाना इलाके के हरपुर ऐलौथ का रहने वाला है. वहीं पुलिस ने इस मामले में चौथा कुख्यात अपराधी मोहम्मद बारीक मियां को मुक्तापुर से गिरफ्तार किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top