Entertainment

B’day Spl: फर्श से अर्श तक, कुछ ऐसा ही रहा है कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का सफर, ड्रग्स केस में उछल चुका है नाम

Bharti singh

लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली भारती सिंह का आज बर्थडे है. आज भारती (Bharti Singh Birthday) अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. भारती सिंह ने कई मुश्किलों को पार करते हुए आज इंडस्ट्री में अपना ये मुकाम बनाया है.

मुंबईः कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) के स्क्रीन पर आते ही लोगों का अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं रहता है. यही तो कारण है कि उन्हें कॉमेडी क्वीन कहा जाता है. भारती, अपने अनोखे अंदाज और शानदार कॉमिक टाइमिंग से हर किसी का दिल जीत लेती हैं. लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली भारती सिंह का आज बर्थडे है. आज भारती (Bharti Singh Birthday) अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. भारती सिंह ने कई मुश्किलों को पार करते हुए आज इंडस्ट्री में अपना ये मुकाम बनाया है. आज जब वह अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं, तो चलिए आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

अक्सर लोगों को हंसाने वाली कॉमेडी क्वीन की कहानी बेहद इमोशनल है. उन्होंने जब भी लोगों के साथ अपनी कहानी शेयर की, लोगों के आंसू निकल आए. भारती सिंह का जन्म आज ही के दिन यानी 3 जुलाई 1986 को अमृतसर में हुआ था. आज करोड़ों दिलों पर राज करने वाली भारती सिंह के लिए एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें गरीबी और बुरे वक्त का सामना करना पड़ा. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

इस बात का खुलासा खुद भारती सिंह कई बार कर चुकी हैं. कई शोज में भारती ने बताया कि, गरीबी से उनकी मां इतनी परेशान थीं कि वह उन्हें गर्भ में ही खत्म कर देना चाहती थीं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

यही नहीं, अपनी बेटी को गर्भ में ही खत्म कर देने के लिए भारती सिंह की मां ने दवाईयां भी खा ली थीं, लेकिन जब उनका जन्म हुआ तो उनकी मां ने उन्हें बेहद प्यार से पाला. उनकी हर जरूरत का ख्याल रखा. गरीबी के बीच, भारती सिंह का बचपन बीता. जब कॉमेडी क्वीन 2 साल की थीं, उन्होंने अपने पिता को खो दिया. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

इसके बाद घर को चलाने की जिम्मेदारी भारती सिंह की मां पर आ गई. कॉमेडी क्वीन की मां ने मुश्किलों के बीच उनकी जिम्मेदरी उठाई और एक फैक्ट्री में काम करने लगीं. भारती ने बताया था कि घर की परेशानियों से बचने के लिए वह एनसीसी कैंप जाया करती थीं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

पैसों के लिए उन्होंने जगह-जगह ऑडिशन देना शुरू किया. इसी बीच उनकी मुलाकात कॉमेडियन सुदेश लहरी से हुई. वह भारती सिंह को एनसीसी कैंप के दौरान पार्क में एक्टिंग करते देखा, जिससे वह बेहद प्रभावित हुए. उन्होंने यहीं भारती को एक रोल ऑफर किया और इसके बाद भारती का शुरू हुआ फर्श से अर्श का सफर. इसके बाद कॉमेडी क्वीन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

बीते दिनों कॉमेडी क्वीन बॉलीवुड ड्रग्स केस को लेकर सुर्खियों में थीं. दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स को लेकर हए खुलासे के बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार इंडस्ट्री में ड्रग्स को लेकर नजर बनाए हुए थी. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

इसी कड़ी में नवंबर 2020 में एनसीबी ने भारती सिंह के घर पर छापा मारा था. जहां से एनसीबी की टीम को कुछ मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई थी.(फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

मामले में 21 नवंबर को एजेंसी ने कॉमेडी क्वीन को अरेस्ट कर लिया, जिसके तीन दिन बाद उन्हें बेल मिली थी. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @bharti.laughterqueen)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top