TECH

Zomato App में Bug खोजा तो हो जाएंगे मालामाल, कंपनी देगी इतने लाख रुपये

Zomato Bug Bounty Program: जोमैटो ने एलान किया है कि कंपनी की वेबसाइट और एप में जो बग खोजकर निकालेगा, उसको 3 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. साथ ही यह भी वादा किया कि मुश्किल से खोलने वाले बगों को ढूंढ निकाला, तो कंपनी इनाम में ज्यादा रकम भी दे सकती है.

Zomato ने गुरुवार को अपने बग बाउंटी प्रोग्राम के लिए रिवॉर्ड बढ़ा दिया है. Zomato के अनुसार, व्यक्ति वेबसाइट या उसके मोबाइल एप्लिकेशन पर बग खोजता है तो उसे 4 हजार डॉलर (2.99 लाख रुपये) का इनाम दिया जाएगा. फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने कहा, ‘जोमैटो बग बाउंटी प्रोग्राम हमारे सुरक्षा प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि यह सुधार हैकर कम्यूनिटी को और प्रेरित करेगा. हमारे कार्यक्रम में अब तक आपके योगदान के लिए धन्यवाद और हम आपकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं.’

इस तरह दिया जाएगा इनाम

जोमैटो ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है. CVV (Common Vulnerability Scoring System) जांच करेगा कि बग की वजह से कंपनी का कितना नुकसान हो सकता है, इसके ही आधार पर इनाम दिया जाएगा. Zomato ने एक बयान में कहा, “उदाहरण के लिए, CVSS 10.0 होगा तो 4,000 डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा; CVSS 9.5 हुआ तो 3,000 डॉलर से सम्मानित किया जाएगा.”

जोमैटो बग बाउंटी प्रोग्राम में शामिल होने के लिए टू फैक्टर  ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी. फूड ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म ने  मुश्किल से खोजने वाले बगों के लिए अधिक भुगतान करने का भी वादा किया. इसके अलावा, जो कम जोखिम वाले बग को ढूंढेगा, उसको जेमौटो कम पैसे देगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top